Patna University Admission 2021: 12वीं के मार्क्‍स के आधार पर होगा ग्रेजुएशन में एडमिशन

पटना विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिये 12वीं के अंकों की मदद ली जाएगी.

Patna University Amission 2021: पटना यूनिवर्सिटी में इस साल इंटरमीडिएट के अंकों के आधार पर एडमिशन होगा. पढ़ें पूरी खबर

  • Share this:
    पटना विश्वविद्यालय एडमिशन 2021 : अगर आप पटना विश्‍वविद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं तो आपके लिये खुशखबरी है. इस साल 12वीं के अंकों के आधार पर पटना यूनिवर्सिटी में दाखिला प्राप्‍त होगा. बता दें कि इसमें ग्रेजुएशन के सभी कोर्स शामिल होंगे, चाहे वह ऑनर्स हो या पास कोर्स या फिर वोकेशनल कोर्स. ऐसा पहली बार होगा, जब पटना यूनिवर्सिटी ने 12वीं के प्राप्‍तांंकों के आधार पर वोकेशनल कोर्स में दाखिला देने की अनुमति दी है. हालांकि पीजी कोर्स में छात्रों को पहले की तह ही ग्रेजुएशन में प्राप्‍त अंकों के आधार पर दिया जाएगा.

    पटना यूनिवर्सिटी की एकेडमिक काउंसिल की सोमवार को हुई बैठक में यह निर्णय ल‍िया गया है. र‍िपोर्ट्स की मानें तो यूनिवर्स‍िटी भले ही इन कोर्सेज में एडमिशन के लिये टेस्‍ट का आयोजन नहीं कर रही, लेक‍िन वह इसके लिये इंटरव्‍यू लेने पर विचार कर रही है. बता दें कि यूनिवर्सिटी की एकेडमिक काउंसिल ने ऑनलाइन ही मीटिंग की और सभी संभावनाओं पर विचार विमर्श किया.

    कोविड-19 के कारण एडमिशन के लिये परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा रहा. निर्णय को लागू करने से पहले सिंडिकेट की बैठक में इस प्रस्‍ताव को प्रस्तुत किया जाएगा. इसके बाद इसे राजभवन में भेजा जाएगा. यहां अनुमति मिलने के बाद इसे प्रभाव में लाया जाएगा और एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

    यह भी पढ़ें:
    CBSE, CISCE 12th Exam : 12वीं की परीक्षा को लेकर फैसला आज, हो सकता है बड़ा ऐलान