• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Patna University Admission 2021: अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए इस दिन तक करें आवेदन

Patna University Admission 2021: अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए इस दिन तक करें आवेदन

Patna University Admission 2021: पटना यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए समझें पूरी प्रक्रिया

Patna University Admission 2021: स्टूडेंट्स बिहार की पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) में भी एडमिशन लेना चाहते हैं. ऐसे स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर ये है कि पटना यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज (Under Graduate Courses) के लिए एडमिशन प्रोसेस (Admission Process) एक अगस्त 2021 से शुरू हो गया है.

  • Share this:

    अब लगभग सभी बोर्ड्स (BORDS) के 12वीं क्लास के रिजल्ट्स (Results) आ चुके हैं. स्टूडेंट्स (Students) अब विभिन्न यूनिवर्सिटीज (Universities) में (Admission) एडमिशन की जुगत में लग गए हैं. बहुत से स्टूडेंट्स बिहार की पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) में भी एडमिशन लेना चाहते हैं. ऐसे स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर ये है कि पटना यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज (Under Graduate Courses) के लिए एडमिशन प्रोसेस (Admission Process) एक अगस्त 2021 से शुरू हो गया है. स्टूडेंट्स 20 अगस्त 2021 तक अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं. हालांकि अभी तक पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्से के लिए अधिकारिक सूचना जारी नहीं हुई है. आइये जानते हैं पटना यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्रिया.
    पटना यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू कर दिया है. इसके तहत स्टूडेंट्स बीए, बीए ऑनर्स, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीएससी और बीएससी ऑनर्स कोर्सेज के लिए 20 अगस्त 2021 तक अप्लाई का सकते हैं. इन कोर्सेज में अभी तक एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर एडमिशन होता था. लेकिन कोविद के चलते अब मेरिट के आधार पर एडमिशन लेने का फैसला किया गया है. अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए एक ही एडमिशन फॉर्म भरा जाएगा. इन कोर्सेज के लिए एक ही फीस देनी होगी. वोकेशनल कोर्सेज के लिए अलग से आवेदन नहीं करना पड़ेगा. लेकिन आवेदन करते समय कोर्स का ध्यान रखना होगा.

    ये भी पढ़ें
    CBSE 10th Result : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों की परीक्षा 16 अगस्त से होगी
    Fake Institutes : यूजीसी ने इन 24 शिक्षण संस्थानों को घोषित किया फर्जी, सतर्क रहें छात्र

    इस वेबसाइट का ध्यान रखें स्टूडेंट्स:
    जो भी स्टूडेंट्स पटना यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं, उन्हें वेबसाइट के इस लिंक https://www.patnauniversity.ac.in/ का ध्यान रखना होगा. इस लिंक के बिना वे पटना यूनिवर्सिटी में एडमिशन नहीं ले सकेंगे. इसलिए सभी स्टूडेंट्स को सलाह है कि वे सब 20 अगस्त से पहले अपने आवेदन फॉर्म भर दें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज