Patna University Exam: पटना यूनिवर्सिटी ने जारी की परीक्षा की तारीख, जानें पूरा शेड्यूल

पटना यूनिवर्सिटी ने शिड्यूल जारी कर दिया है.
पटना यूनिवर्सिटी ने शिड्यूल जारी कर दिया है.

पटना विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक आरके मंडल ने कहा कि इन परीक्षाओं को छह परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
पटना विश्विद्यालय (Patna University) ने अंडर ग्रेजुएट पार्ट-1 और 2 छात्रों के लिए परीक्षा का शेड्यूल (Exam Schedulee) जारी कर दिया है. विधान सभा चुनावों की वजह से इसे टालना पड़ा था. इस नए शेड्यूल के मुताबिक बीए, बीएससी और बीकॉम पार्ट-2 की परीक्षा 24 नवंबर से लेकर 1 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी जबकि इन्हीं कोर्सेज की पार्ट-01 की परीक्षा 4 दिसंबर से लेकर 21 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी.

6 केंद्रों पर होगी परीक्षा
पटना विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक आरके मंडल ने कहा कि इन परीक्षाओं को छह परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. प्रैक्टिकल और वाइवा के शेड्यूल के बारे में संबंधित कॉलेज को नोटीफाई कर दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सभी परीक्षाओं को कोविड-19 के सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखकर आयोजित किया जाएगा. हालांकि, वोकेशनल कोर्सेज के लिए अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की गई है.

हिंदुस्तान के मुताबिक तमाम स्टूडेंट्स को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. महिला मगध कॉलेज की प्रथम वर्ष की एक छात्रा ने बताया कि बिना फाइनल ईयर के एग्जाम के ही हम लोग सेकेंड ईयर की क्लास ले रहे हैं. अब दोनों सालों का सिलेबस मिल गया है और पहले साल के टॉपिक्स भूल गए हैं. इसी तरह से बीएन कॉलेज के दूसरे साल के एक स्टूडेंट ने कहा कि समय पर परीक्षा आयोजित करने के लिए यूनिवर्सिटी को कोई वैकल्पिक व्यवस्था पर विचार करना चाहिए था. हम लोगों को जिस सिलेबस की परीक्षा देनी है वह एक साल पहले पढ़ाया गया था. ऐसे में स्टूडेंट्स के बहुत अच्छे मार्क्स आने के कम चांसेज हैं.
माना जा रहा है कि नए एकेडमिक सेशन के लिए अंडर ग्रेजुएट और डिप्लोमा कोर्सेज के लिए एडमिशन की प्रक्रिया इसी महीने में पूरी कर ली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज