Home /News /education /

Patwari Recruitment: 12 लाख में पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर बेचने की थी तैयारी, फिर हुई पुलिस की इंट्री और...

Patwari Recruitment: 12 लाख में पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर बेचने की थी तैयारी, फिर हुई पुलिस की इंट्री और...

Patwari Recruitment: पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Patwari Recruitment: पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Patwari Recruitment Exam 2021: पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार बिश्नोई ने बताया कि, गिरफ्तार आरोपियों से पटवारी भर्ती परीक्षा के पेपर को लीक करने के लिए 12-12 लाख रुपयों की मांग की गई थी जिसकी एवज में उन्होंने पेयर लीक गिरोह को 2-2 लाख के चेक दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Patwari Recruitment Exam 2021, RSMSSB: राजस्थान में 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया. पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari Recruitment Exam) में नकल रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से खास इंतजाम किए गए गए थे. इसके बाद भी नकल कराने और पेपर लीक करने वाले गिरोह सक्रिय रहे. पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया है और गैंग के 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में पति-पत्नी भी शामिल हैं.

    इस बारे में पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार बिश्नोई ने बताया कि, गिरफ्तार आरोपियों से पटवारी भर्ती परीक्षा के पेपर को लीक करने के लिए 12-12 लाख रुपयों की मांग की गई थी जिसकी एवज में उन्होंने पेयर लीक गिरोह को 2-2 लाख के चेक दिए हैं. गिरफ्तार आरोपियों में पांच पटवारी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी हैं. इनमें से पांच आरोपियों को उत्तर प्रदेश के आगरा से लीक पेपर लेकर वापस भरतपुर लौटते समय राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 के ऊँचा नगला पर गिरफ्तार किया गया है.

    ये भी पढ़ें-
    Clerk bharti : क्लर्क की 2700 से अधिक वैकेंसी, जानें सैलरी और चयन प्रक्रिया
    Dream Job: पानी में गोता लगाने के बदले मिलेंगे लाखों रुपये, जानिए कैसे

    सुबह 6 बजे से बंद किया गया था इंटरनेट
    गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि ये सभी लीक पेपर को लेकर अलवर जा रहे थे. फिलहाल पुलिस की कई टीमें आरोपियों से पूछताछ में जुटी हैं. माना जा रहा है कि इस गिरोह ने और भी कई अभ्यर्थियों को अपने जाल में फंसाया होगा. वहीं राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari Recruitment Exam) के दूसरे दिन आज भी जयपुर शहर समेत कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सर्विस (Internet Service) बंद रखी गई है. परीक्षा में नकल करने और कराने वालों से बचने के लिये कई जिलों में भी आज सुबह 6 बजे से ही नेटबंदी कर दी गई.

    Tags: Entrance exams, Rajasthan news, Recruitment

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर