Home /News /education /

Pariksha Pe Charcha 2022: पीएम मोदी ने की अपील, परीक्षाओं से पहले करवा लें रजिस्टर

Pariksha Pe Charcha 2022: पीएम मोदी ने की अपील, परीक्षाओं से पहले करवा लें रजिस्टर

Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी ने की रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील

Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी ने की रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील

Pariksha Pe Charcha 2022, PM Modi: हर साल बोर्ड परीक्षा (Board Exams 2022) शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 'परीक्षा पे चर्चा' (Pariksha Pe Charcha) कार्यक्रम का आयोजन करते हैं. इसमें वे छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा से जुड़े मसलों पर चर्चा करते हैं. साथ ही छात्रों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने के टिप्स भी देते हैं (Board Exam Preparation Tips). साल 2022 में होने वाली 'परीक्षा पे चर्चा' के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद छात्रों से बोर्ड परीक्षा से पहले इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Pariksha Pe Charcha 2022, PM Modi). बोर्ड परीक्षा (Board Exams) में शामिल होने वाले छात्र परीक्षाओं से पहले काफी दबाव महसूस करते हैं. उनके साथ ही उनके अभिभावक और शिक्षक भी काफी स्ट्रेस में रहते हैं (Exam Stress). हर साल बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha) कार्यक्रम के जरिए उनके साथ संवाद करते हैं. उसी में उनकी परेशानियों को सुनकर उनका समाधान निकालने की कोशिश करते हैं (Board Exam Preparation Tips).

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) को देखते हुए लग रहा है कि साल 2022 में भी ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha 2022) कार्यक्रम वर्चुअल मोड में ही आयोजित होगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक छात्र ऑफिशियल वेबसाइट mygov.in पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं (PPC 2022 Registration Process). इस चर्चा में भाग लेने से उन्हें बोर्ड परीक्षा का तनाव दूर करने में काफी मदद मिलेगी.

ट्विटर पर किया पोस्ट
पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें उन्होंने बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स से जल्द से जल्द ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्टर करने की अपील की है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2022 (Pariksha Pe Charcha 2022) के लिए 20 जनवरी 2022 तक रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है. इसमें छात्रों के साथ ही उनके अभिभावक और शिक्षक भी रजिस्टर करवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:
CBSE 10th 12th Term 1 Board Result 2022: आज जारी नहीं होगा रिजल्ट, पढ़ें अपडेट्स
Career Guidance: इन डिप्लोमा कोर्स के जरिए मिलेगी नौकरी, लड़कियों के लिए हैं बेस्ट

इतने लोग होंगे चयनित
मंत्रालय ने बताया है कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों को mygov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. पोर्टल पर जाकर ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha 2022) कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन करा लें. रजिस्ट्रेशन के बाद एक कॉम्पिटिशिन के जरिए कुल 2050 छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों का सिलेक्शन होगा, जो इस प्रोग्राम को अटेंड कर सकेंगे.

Tags: Board exams, Coronavirus in India, PM Modi, Pm narendra modi, पीएम मोदी

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर