Home /News /education /

Sanskrit Week: 25 अगस्त तक मनाया जा रहा है संस्कृत सप्ताह, जानें क्या है ये

Sanskrit Week: 25 अगस्त तक मनाया जा रहा है संस्कृत सप्ताह, जानें क्या है ये

sanskrit week: संस्कृत सप्ताह 19 से 25 अगस्त तक मनाया जा रहा है.

sanskrit week: संस्कृत सप्ताह 19 से 25 अगस्त तक मनाया जा रहा है.

Sanskrit Week : संस्कृत सप्ताह के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों को बधाई देते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि संस्कृत भाषा आधुनिक तकनीक के माध्यम से अधिक लोगों तक पहुंच रही है और दुनिया भर में भाषा की लोकप्रियता बढ़ रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Sanskrit Week: प्राचीन भाषा को बढ़ावा देने और लोकप्रिय बनाने के लिए देश भर में आज यानी 19 अगस्त से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज से शुरू हो रहे संस्कृत सप्ताह के जश्न के हिस्से के रूप में सभी से प्राचीन भाषा सीखने और इसे बढ़ावा देने का आग्रह किया है. वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी ट्वीट करके भारतीय सांस्कृतिक परंपराओं और भाषाओं के प्रति एक नया उत्साह पैदा करने और संस्कृत को लोगों तक आसानी से पहुंचाने के लिए कहा है.

    केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ऋषियों, मुनियों व तपस्वियों के ज्ञान, विज्ञान और दर्शन की अमूल्य धरोहर सहेजे, संस्कृत, भारत की संस्कृति, सभ्यता व कई भाषाओं का आधार है. 19 से 25 अगस्त तक मनाए जा रहे संस्कृत सप्ताह पर पीएम श्री नरेंद्र मोदी ने जनता से इस प्राचीन भाषा को सीखने व बढ़ावा देने का आह्वान किया है. आइए संस्कृत सप्ताह के अवसर पर हम सब हमारी समृद्ध सांस्कृतिक परम्पराओं और भाषाओं के प्रति एक नया उत्साह उत्पन्न करने एवं संस्कृत को सहजता से लोगों तक पहुंचाने का संकल्प लें.

    प्रधानमंत्री ने संस्कृत सप्ताह पर नागरिकों को दी बधाई
    संस्कृत सप्ताह के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों को बधाई देते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि संस्कृत भाषा आधुनिक तकनीक के माध्यम से अधिक लोगों तक पहुंच रही है और दुनिया भर में भाषा की लोकप्रियता बढ़ रही है. प्रधानमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया है कि 19 अगस्त से 25 अगस्त के बीच संस्कृत सप्ताह लोगों में नया उत्साह पैदा करेगा और संस्कृत भाषा के प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri 2021: आधार कार्ड जारी करने वाली एजेंसी UIDAI में नौकरी का मौका
    Rajasthan Pre-D.El.Ed. Exam 2021: राजस्थान प्री-डीएलएड के आवेदकों की संख्या में आई भारी गिरावट, जानें वजह

    Tags: Education, Sanskrit, Sanskrit language

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर