Corona Effect: कोरोना के बढ़ते केस बढ़ा रहे शिक्षा मंत्रालय की परेशानी !

कोरोना के बढ़ते मामलों ने शिक्षा विभाग की चिंता बढ़ा दी है

कोरोना के बढ़ते मामलों ने शिक्षा विभाग की चिंता बढ़ा दी है

कोरोना के बढ़ते मामलों ने शिक्षा विभाग की चिंता बढ़ा दी है. देश भर के प्राइमरी स्कूल खुलें या बंद किए जाएं, इस पर अभिभावकों और स्कूलों ने रायशुमारी कराने की तैयारी है.

  • Last Updated: March 22, 2021, 3:52 PM IST
  • Share this:
कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर शिक्षा विभाग की चिंता बढ़ा रहे है. ऐसे में शिक्षा मंत्रालय देशभर में प्राइमरी स्कूल खुलेंगे या नहीं इसके लिए अब अभिभावकों और स्कूलों से रायशुमारी करने जा रहा है.

इन राज्यों में स्कूल बंद

महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश ,पंजाब जैसे राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद एक बार फिर स्कूलों को बंद कर दिया है. इधर सीबीएसई अप्रैल में नया सेशन शुरू करने की गाइडलाइन्स जारी कर चुका है, लेकिन केन्द्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने साफ़ कहा है कि स्कूल खोलने पर फैसला पेरेन्ट्स और स्कूल की राय के बाद ही जायेगा. खासतौर पर प्राइमरी की कक्षाएं कब से शुरू होंगी, इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. स्कूल और पेरेन्ट्स की राय के बाद ही प्राइमरी की कक्षाओं के लिए ऑफलाइन मोड में पढ़ाई होगी.

क्या बोले केंद्रीय शिक्षा मंत्री
देहरादून में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि हमारी कोशिश हमेशा से रही है कि बच्चों का साल बर्बाद न हो और हमने सेशन भी नहीं घोषित किया. ऑनलाइन मोड में ही हम पढ़ाई करवाते रहे और अब भी यही कोशिश है कैसी भी परिस्थिति हो बच्चों की पढ़ाई प्रभावित ना हो स्कूल खुलने को लेकर एक बार फिर से पेरेंट्स और स्कूल से बात की जाएगी.

Youtube Video


क्या कहते हैं अभिभावक



वहीं ऑल इंडिया पेरेन्ट्स एसोसिएशन के उत्तराखण्ड चैप्टर की चेयर पर्सन भूमिका यादव कहती हैं कि अभी पेरेन्ट्स खुद नहीं समझ पा रहे है कि स्कूल बच्चों को कैसे भेजा जाए, क्योंकि स्कूल को अपनी तरफ से पेरेन्ट्स को आश्वस्त करना जरूरी है और फिलहाल कोई स्कूल अपने ऊपर जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं. अब कोरोना की वजह से पढ़ाई का जो नुकसान हुआ, वह आगे न हो सब यहीं चाहते है, लेकिन कोरोना के बढ़ते केस एक बार फिर से परेशानी जरूर खड़ी कर सकते हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज