होम /न्यूज /education /Priyanka Chopra Education: प्रियंका चोपड़ा हैं 12वीं पास, बीच में छोड़नी पड़ी कॉलेज की पढ़ाई

Priyanka Chopra Education: प्रियंका चोपड़ा हैं 12वीं पास, बीच में छोड़नी पड़ी कॉलेज की पढ़ाई

Priyanka Chopra Educational Qualification: प्रियंका ने 12वीं तक पढ़ाई की है

Priyanka Chopra Educational Qualification: प्रियंका ने 12वीं तक पढ़ाई की है

Priyanka Chopra Education: बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी अदायगी और आवाज़ से खास पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस-सिंगर प्रियंका च ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली (Priyanka Chopra Education). बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी फिल्म जगत के लगभग सभी बड़े सितारों के साथ काम किया है. यहां की फिल्मी दुनिया में अपनी सशक्त पहचान बनाने के बाद उन्होंने हॉलीवुड का रुख कर लिया था. वहां वे फिल्मों/वेबसीरीज़ के साथ ही गानों में भी अपनी आवाज़ दे रही हैं.

Priyanka Chopra Education

Priyanka Chopra Education: प्रियंका चोपड़ा का जन्म जमशेदपुर में हुआ था

प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को झारखंड के जमशेदपुर शहर में हुआ था (Priyanka Chopra Birthday). लेकिन उनकी पढ़ाई उत्तर प्रदेश के लखनऊ और बरेली शहरों से लेकर यूनाइटेड स्टेट्स तक में हुई है (Priyanka Chopra Education).

स्कूल लाइफ में रहा स्ट्रगल
प्रियंका चोपड़ा ने स्कूल के दिनों में काफी स्ट्रगल किया है. दरअसल, उनकी मां मधु चोपड़ा और दिवंगत पिता अशोक चोपड़ा सेना में डॉक्टर थे. उनकी पोस्टिंग भारत के अलग-अलग शहरों में होती रहती थी (Priyanka Chopra Struggle). इस वजह से प्रियंका को भी उनके साथ हर पोस्टिंग पर एक नए शहर के नए स्कूल में एडमिशन लेना पड़ता था.

Priyanka Chopra Early Life

Priyanka Chopra Early Life: प्रियंका चोपड़ा ने कई शहरों के स्कूलों में पढ़ाई की है

प्रियंका चोपड़ा ने भारत में कहां पढ़ाई की?
प्रियंका चोपड़ा ने लखनऊ के ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज (La Martiniere Girls’ College) और बरेली के सेंट मारिया गोरेटी कॉलेज (St. Maria Goretti College) व आर्मी स्कूल (Army School) से पढ़ाई की है. उन्होंने अपना बचपन लेह की वादियों में भी बिताया है. प्रियंका ने स्कूल बदलने को एक चैलेंज के तौर पर स्वीकारा है (Priyanka Chopra Educational Qualification).

Priyanka Chopra School Life

Priyanka Chopra School Life: प्रियंका चोपड़ा ने लखनऊ और बरेली में पढ़ाई की है

विदेश में भी बीता बचपन
प्रियंका चोपड़ा बचपन में भी कुछ समय यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका में रही हैं. दरअसल, उनके माता-पिता के वर्किंग होने की वजह से उन्हें उनकी चाची के पास अमेरिका भेज दिया गया था.  वहां उन्होंने अमेरिका के लोवा स्थित मैसाचुसेट्स जॉन एफ.केनेडी हाई स्कूल (Massachusetts John F. Kennedy High School in Cedar Rapids, Lowa) से पढ़ाई की थी.

Priyanka Chopra International Education

Priyanka Chopra International Education: यूएस में मन नहीं लगने की वजह से वे बरेली वापस आ गई थीं

12वीं तक हो पाई पढ़ाई
प्रियंका चोपड़ा 12वीं पास हैं. उन्होंने मुंबई के जय हिन्द कॉलेज एंड बसंत सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में एडमिशन लिया था (Priyanka Chopra College Life). लेकिन मिस वर्ल़्ड (Miss World) कॉन्टेस्ट जीतने के बाद उन्हें कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ गई थी. फिर फिल्मों के ऑफर मिलते रहे और वे अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं (Priyanka Chopra Career).

Miss World Priyanka Chopra

Miss World Priyanka Chopra: प्रियंका कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई थीं

प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी व अंग्रेजी फिल्मों के साथ ही तमिल भाषा की फिल्म में भी काम किया है. सिर्फ यही नहीं, उन्होंने कई फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है.

ये भी पढ़ें:
सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं तापसी पन्नू, बॉलीवुड में आने से पहले ऐसी थी जिंदगी
कभी इंग्लिश में तंग था हाथ, जानिए मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का एजुकेशन स्टेटस

Tags: Bollywood, Celeb Education, Priyanka Chopra

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें