भोपाल में प्रोफेसरों को मिला 40 दिन का ग्रीष्मकालीन अवकाश, 17 मई से शुरू

ये छुट्टियां 17 मई से 30 जून तक रहेगी.

ये छुट्टियां 17 मई से 30 जून तक रहेगी.

प्रोफ़ेसरो और कर्मचारियों को प्रवेश, परीक्षा संबंधी कार्य होने पर सूचना दी जाएगी. इसके अलावा उन्हें कॉलेज वापस आने की सूचना भी दी जाएगी.

  • Share this:

भोपाल. भोपाल में प्रोफेसरों का ग्रीष्मकालीन अवकाश 17 मई से शुरू हो गया है. ये छुट्टियां 17 मई से 30 जून तक रहेगी. प्रोफेसर, अस्सिस्टेंट प्रोफेसर, खेल अधिकारी, ग्रंथपाल, लैब टेक्नीशियन, अतिथि विद्वानो का भी अवकाश रहेगी. प्रोफ़ेसरो और कर्मचारियों को प्रवेश, परीक्षा संबंधी कार्य होने पर सूचना दी जाएगी. इसके अलावा उन्हें कॉलेज वापस आने की सूचना भी दी जाएगी.

इसके अलावा एमपी बोर्ड की परीक्षाओं की बात करें तो कोरोना के कारण स्थगित की गई एमपी बोर्ड की परीक्षाओं के संबंध में शिक्षा विभाग की ओर से अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. बोर्ड परीक्षा के साथ 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है.

मध्यप्रदेश में हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी हायर सेकेंडरी व्यवसायिक, डिप्लोमा इन प्री-स्कूल एजुकेशन के साथ ही शारीरिक शिक्षा पत्रोंपाधि परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 20 मई से आयोजित होनी थी, जिसे कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-
CLAT Exam-2021 : कोरोना के कारण क्लैट परीक्षा फिर से स्थगित, रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ी

Sarkari Naukri : डीआरडीओ में 10वीं पास के लिए अप्रेंटिस की जॉब, तुरंत करें आवेदन, कल है लास्ट डेट

बता दें कि मध्य प्रदेश में पहली से आठवीं कक्षा तक के छात्रों को बिना परीक्षा के पास किया जाएगा. इसके अलावा कोरोना के ही चलते नौंवी और 11वीं की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो रहा है. अभी तक चार लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. साथ ही संक्रमण से बड़ी संख्या में मौतें भी हो रही हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज