Home /News /education /

pseb 10th exam 2022 class 10th math paper exam cancel due to over 200 students cheating allegations

PSEB 10th Exam 2022 : पंजाब बोर्ड 10वीं के गणित का पेपर रद्द, नकल करते पकड़े गए 200 से ज्यादा छात्र

PSEB 10th Exam 2022 : बोर्ड के चेयरमैन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

PSEB 10th Exam 2022 : बोर्ड के चेयरमैन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

PSEB 10th Exam 2022 : पंजाब में 10वीं की बोर्ड परीक्षा चल रही है. इस बीच लुधियाना के एक स्कूल में तीन शिक्षकों पर गणित के पेपर में नकल कराने का आरोप लगा है. जिसके बाद पंजाब बोर्ड ने परीक्षा रद्द कर दी है.

    PSEB 10th Exam 2022 : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने एक सेंटर पर 10वीं के गणित पेपर की परीक्षा रद्द कर दी है. पंजाब बोर्ड ने फैसला 200 से अधिक छात्रों के नकल करते पकड़े जाने के बाद लिया. बोर्ड का कहना है कि तीन शिक्षक परीक्षा के दौरान नकल करने में छात्रों की मदद कर रहे थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मामला लुधियाना जिले के अयाली खुर्द गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल का है.

    सेंटर सुपरिंटेंडेंट विनोद कुमार ने तीन शिक्षकों पर आरोप लगाया कि वे 10वीं क्लातस के गणित के पेपर के दौरान छात्रों को नकल करने में मदद कर रहे थे. पकड़े जाने पर शिक्षकों ने सुपरिंटेंडेंट से गरमागरम बहस की और उन्होंने छात्रों को परीक्षा के लिए कम समय देने का आरोप लगाया.

    बोर्ड के चेयरमैन ने दिए जांच के आदेश

    पंजाब बोर्ड के चेयरमैन योग राज शर्मा मामले की जांच के आदेश और दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, कुल 252 छात्र 10वीं के गणित का पेपर दोबारा देंगे. बोर्ड द्वारा इन छात्रों के लिए परीक्षा की नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी. इसकी जानकारी पंजाब बोर्ड की वेबसाइट pseb.ac.in पर अपडेट होगी. इसके अलावा पंजाब बोर्ड ने लुधियाना जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक), सेंट्रल कंट्रोलर, ऑब्जर्वर और नकल करने में मदद के आरोपी तीनों शिक्षकों को नोटिस जारी किया है.

    Tags: 10th board exams cancel, Board exam, Board exam news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर