PSEB 12th Exam 2021: पंजाब बोर्ड 12वीं की परीक्षा पर फैसला जल्द, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

PSEB 12th Exam 2021: पंजाब बोर्ड 12वीं की परीक्षा पर फैसला जल्द

PSEB 12th Exam 2021: पंजाब बोर्ड 12वीं की परीक्षा पर फैसला जल्द

PSEB 12th Exam 2021 Latest Updates: पंजाब बोर्ड में जल्द की 12वीं बोर्ड परीक्षा पर फैसला लिया जा  सकता है. बता दें कि कोरोना के कारण पंजाब सरकार ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था, जिस पर अभी निर्णय नहीं किया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के कारण स्थगित की गई पंजाब बोर्ड 12वीं की परीक्षा आयोजन के संबंध में अभी राज्य सरकार की ओर से कोई फैसला नहीं किया गया है. जबकि कई राज्यों ने स्थगित की गई 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है. ऐसे में पंजाब बोर्ड 12वीं परीक्षा के फैसले का लाखों छात्र इंतजार कर रहे हैं.

3 लाख से अधिक छात्रों ने कराया है पंजीकरण

12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए करीब तीन लाख 20 हजार छात्रों ने पंजीकरण कराया है. वहीं बोर्ड परीक्षा के लिए राज्य के विभिन्न जिलों में करीब 2600 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, लेकिन कोरोना के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था, जिस पर अभी फैसला होना बाकी है.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 12वीं की परीक्षा रद्द होने की संभावना है.  10वीं के आधार पर 12वीं के छात्रों को भी पास किया जाएगा. बता दें कि कोरोना के कारण पंजाब सरकार ने 10वीं को बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर 10वीं के विद्यार्थियों को पास किया गया था. रिजल्ट की घोषणा 17 मई 2021 को की गई थी.
यह भी पढ़ें -

Sarkari Naukri 2021: 1000 से अधिक पदों पर भर्तियों की अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri: हेडमास्टर की नौकरी पाने का सुनहरा मौका, स्नातक पास करें अप्लाई



अब तक इन राज्यों में रद्द हो चुकी है परीक्षाएं

सीबीएसई और सीआईएससीई सहित अब तक यूपी, एमपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, राजस्थान, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, पुदुचेरी और तमिलनाडु राज्य ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया है. इनसें से कई राज्यों में 12वीं के नतीजे घोषित करने की तैयारी की जा रही है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज