PSEB Result 2021: पंजाब बोर्ड का 5वीं का रिजल्ट आज 2:30 बजे होगा जारी, ये है पासिंग क्राइटेरिया

कक्षा 5 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए
पंजाब शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं.

कक्षा 5 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए पंजाब शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं.

पंजाब बोर्ड द्वारा कक्षा 5 के लिए पीएसईबी परिणाम 2021 दोपहर 2:30 बजे घोषित किया जाएगा. जूम प्लेटफॉर्म पर मीटिंग खत्म होने के बाद रिजल्ट लिंक एक्टिवेट हो जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली.board पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड, PSEB कक्षा 5 के लिए परिणाम आज दोपहर 2:30 बजे चेयरपर्सन द्वारा घोषित किया जाएगा. बैठक के तुरंत बाद छात्र पीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in से अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे.

कक्षा 5 के लिए PSEB परिणाम 2021 आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जाएगा. इससे पहले, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 8वीं और 10वीं के परिणाम घोषित किए थे. परीक्षाएं COVID-19 स्थिति के कारण आयोजित नहीं की गई थीं और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर PSEB परिणाम 2021 घोषित किया गया था.

स्थानीय दैनिक रिपोर्ट के अनुसार, PSEB कक्षा 5 की परीक्षा मार्च 2021 में चार विषयों - हिंदी, अंग्रेजी, गणित और पंजाबी पर्यावरण शिक्षा के लिए आयोजित की गई थी. कक्षा 5 के लिए PSEB परिणाम 2021 आयोजित परीक्षा और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जाएगा.

PSEB परिणाम 2021 कक्षा 5 के लिए ऐसे डाउनलोड करें
पंजाब शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं.

होमपेज पर उपलब्ध लिंक “पीएसईबी रिजल्ट 2021 फॉर क्लास 5” पर क्लिक करें.

अपना रोल नंबर और आवश्यक विवरण दर्ज करें.



सबमिट पर क्लिक करें और कक्षा 5 के लिए पीएसईबी परिणाम 2021 देखें.

परिणाम डाउनलोड करें और प्रिंट लें.

PSEB कक्षा 5 की परीक्षा पास करने के लिए, एक छात्र को व्यक्तिगत विषयों के साथ-साथ कुल स्कोर में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने जरूरी हैं. व्यक्तिगत विषयों में, छात्र को थ्योरी पेपर में न्यूनतम 20 प्रतिशत और कुल मिलाकर 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे.

पंजाब बोर्ड द्वारा कक्षा 5 के लिए पीएसईबी परिणाम 2021 दोपहर 2:30 बजे घोषित किया जाएगा. जूम प्लेटफॉर्म पर मीटिंग खत्म होने के बाद रिजल्ट लिंक एक्टिवेट हो जाएगा. कक्षा 5 के लिए पीएसईबी परिणाम 2021 के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट को चेक करते रहें.

ये भी पढ़ें-

Sarkari Naukri : यूजीसी में सलाहकार बनने का मौका, 70 हजार तक मिलेगी सैलरी, देखें डिटेल

CBSE 12th Exam 2021 : होम सेंटर पर ही होगी 12वीं की परीक्षा, देखें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज