होम /न्यूज /education /

Puducherry School: इस राज्य के सभी स्टूडेंट्स होंगे प्रमोट, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

Puducherry School: इस राज्य के सभी स्टूडेंट्स होंगे प्रमोट, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

Puducherry School: यहां 30 अप्रैल 2022 से गर्मी की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी

Puducherry School: यहां 30 अप्रैल 2022 से गर्मी की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी

Puducherry School, School Closed, Summer Vacation: पुडुचेरी के स्कूल शिक्षा निदेशालय ने स्टूडेंट्स के लिए एक अहम घोषणा की है. इस साल पुडुचेरी के स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 1 से 9 तक के सभी स्टूडेंट्स को प्रमोट किए जाने का ऐलान किया गया है. इस बाबत पुडुचेरी सरकार ने सभी स्कूलों को आदेश जारी कर दिए हैं. इस केंद्र शासित प्रदेश के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा भी कर दी गई है. बढ़ते तापमान के बीच सरकार के इस फैसले से स्टूडेंट्स को काफी राहत मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Puducherry School, School Closed, Summer Vacation). देश के अलग-अलग राज्यों की सरकारें अपने हिसाब से स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर रही हैं. पुडुचेरी एक केंद्र शासित प्रदेश है और यहां भी तापमान में बढ़ोतरी को देखते हुए स्कूलों में समर वेकेशन की तारीख घोषित कर दी गई है (Puducherry News).

बीते दो सालों से देश में फैले कोविड 19 संक्रमण की वजह से स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर काफी असर पड़ा है. सभी राज्यों में ऑनलाइन स्टडी के जरिए पढ़ाई हुई थी और परीक्षाएं लेने के बदले स्टूडेंट्स को ऐसे ही प्रमोट भी कर दिया गया था. पुडुचेरी ने गर्मी की छुट्टियों के ऐलान के साथ ही रिजल्ट के संबंध में भी एक जरूरी फैसला सुनाया है (Education News).

सभी स्टूडेंट्स होंगे पास
पुडुचेरी सरकार की घोषणा के अनुसार, पुडुचेरी के स्कूलों में कक्षा 1 से 9वीं तक में पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट्स को प्रमोट कर दिया जाएगा. रिजल्ट प्रमोशन क्राइटेरिया (सभी पास) के हिसाब से तैयार करने के बाद संबंधित निरीक्षकों के पास जमा करवाना होगा. छात्रों को सब्‍जेक्‍ट वाइस नंबर देने होंगे और पूरा प्रमोशन चार्ट बनाकर निरीक्षण के लिए सबमिट करना होगा.

इस दिन से होगी समर वेकेशन
पुडुचेरी में 30 अप्रैल 2022 से गर्मी की छुट्टियां शुरू करने का ऐलान किया गया है. कक्षा 1 से 9वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए शैक्षणिक सत्र की अंतिम तिथि 29 अप्रैल, 2022 है. जिन स्टूडेंट्स की अटेंडेंस कम होगी या जिनकी फीस का भुगतान नहीं हुआ होगा, उन्हें भी प्रमोट कर रिजल्ट दे दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:
Study Abroad: क्या आप विदेश से पढ़ाई करना चाहते हैं? इन तरीकों से मिलेगा एजुकेशन लोन
UP Board Results 2022: यूपी बोर्ड के परीक्षार्थी ध्यान दें, इन विषयों में मिलेंगे बोनस अंक

Tags: Education, School closed, Summer vacation

अगली ख़बर