अपना शहर चुनें

States

Punjab Board Exam 2021: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 5वीं, 8वीं, 10वीं, 12वीं की परीक्षा का शेड्यूल

पंजाब बोर्ड ने डेटशीट जारी कर दी है.
पंजाब बोर्ड ने डेटशीट जारी कर दी है.

Punjab Board Date Sheet: परीक्षा के दौरान केंद्र और राज्य द्वारा जारी सभी एसओपी का ध्यान रखा जाएगा. परीक्षा तीन घंटे की होगी. दिव्यांग कैंडीडेट्स को 20 मिनट अतिरिक्त दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 6:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड, बीएसईबी (Punjab School Education Board, PSEB) ने पंजाब बोर्ड एग्जाम 2021 की डेटशीट जारी कर दी है. परीक्षा का शिड्यूल प्राइमरी, मिडिल, मैट्रिक व हायर सेकेंडरी के लिए जारी किया गया है. जिन कैंडीडेट्स को 5वीं, 8वीं, 10वीं या 12वीं कक्षा के लिए परीक्षा में शामिल होना है वे डेटशीट को आधिकारिक वेबसाइट - pseb.ac.in- से डाउनलोड कर सकते हैं.

ये है परीक्षा की तारीख
5वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम 16 मार्च को शुरू होकर 23 मार्च को खत्म होंगे. वहीं प्रैक्टिकल एग्जाम 24 मार्च को शुरू होकर 27 मार्च तक चलेंगे. 8वीं कक्षा का 8 अप्रैल से शुरु होकर 19 अप्रैल तक चलेगा. बता दें कि दसवीं कक्षा की परीक्षा 9 अप्रैल से शुरू होकर 5 मई को खत्म होगा. 12वीं कक्षा की परीक्षा 22 मार्च को शुरू होकर 27 अप्रैल को खत्म होगी.

ये भी पढ़ेंः
CBSE Board Exam 2021: बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के लिए स्टूडेंट्स को मिलेगा 'बिग क्वेश्चन बैंक'


Bihar D.El.Ed. Merit List 2020-22: बिहार डीएलएड की मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे चेक करें अपना नाम

दिशा निर्देशों को रखा जाएगा ध्यान
परीक्षा के दौरान केंद्र और राज्य द्वारा जारी सभी एसओपी का ध्यान रखा जाएगा. परीक्षा तीन घंटे की होगी. दिव्यांग कैंडीडेट्स को 20 मिनट अतिरिक्त दिया जाएगा. इस बीच पंजाब में 5वीं से 12वीं कक्षा के लिए 7 जनवरी से स्कूलों को खोल दिया गया है. इस बारे में राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन्स जारी की थीं ताकि छात्रों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके.

5वीं व 8वीं कक्षा की डेटशीट

10वीं और 12वीं कक्षा की डेटशीट 

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज