Home /News /education /

ऑनलाइन क्लास के लिए पंजाब सरकार छात्रों को देगी 2000 रुपये इंटरनेट अलाउंस

ऑनलाइन क्लास के लिए पंजाब सरकार छात्रों को देगी 2000 रुपये इंटरनेट अलाउंस


Internet Allowance : इंटरनेट अलाउंस एक बार मिलेगा.

Internet Allowance : इंटरनेट अलाउंस एक बार मिलेगा.

Internet Allowance : पंजाब सरकार ने कोरोना महामारी के चलते स्कूल और कॉलेज बंद रखने के फैसले के बाद छात्रों को ऑनलाइन क्लास के लिए इंटरनेट अलाउंस देने का फैसला किया है. सरकार का कहना है कि इंटरनेट अलाउंस देने का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि कोई छात्र इंटरनेट के अभाव में ऑनलाइन क्लास से वंचित न रह जाए.

अधिक पढ़ें ...

    Internet Allowance : पंजाब सरकार ने छात्रों को राहत पहुंचाने वाला फैसला लिया है. उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों केा ऑनलाइन क्लास के लिए 2000 रुपये इंटरनेट का खर्च दिया मिलेगा. यह इंटरनेट अलाउंस एक बार मिलेगा. इंटरनेट अलाउंस पर फैसला पंजाब सरकार की कैबिनेट बैठक में कोरोना महामारी के मद्देनजर लिया गया है. कैबिनेट की बैठक के बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि इस फैसले से करीब 8.67 लाख छात्र लाभान्वित होंगे.

    इस मौके पर पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कॉलेज के छात्र और छात्रओं को ऑनलाइन क्लास ही करनी होगी. कोई भी छात्र इंटरनेट की सुविधा न होने की वजह से ऑनलाइन क्लास से वंचित न रह जाए इसके लिए सरकार ने इंटरनेट अलाउंस देने का फैसला लिया है. इंटरनेट अलाउंस पाने के लिए छात्रों को अपने कॉलेज में अपने बैंक अकाउंट की जानकारी देनी होगी.

    पंजाब में बंद हुए स्कूल और कॉलेज

    बता दें, पंजाब सरकार ने कोरोनोवायरस बीमारी (कोविड -19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों को छोड़कर सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. उन्हें ऑनलाइन शिक्षण के साथ आगे बढ़ने के निर्देश दिए गए हैं.इसी के साथ रात का कर्फ्यू और शॉपिंग मॉल, स्पोर्ट्स स्टेडियम और अन्य संस्थानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. गृह विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि नए प्रतिबंध 15 जनवरी तक लागू रहेंगे.

    ये भी पढ़ें

    Sarkari Naukri 2022: बिजली विभाग में इन पदों पर सिर्फ इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, जानें क्या मांगी गई है योग्यता
    OPSC Recruitment 2022: सिविल जज पदों पर हो रही है भर्ती, यहां करें अप्लाई

    Tags: Education, Online classes, Punjab CM Charanjit Singh Channi, Punjabi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर