Board Exam 2021: पंजाब में 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं एक महीने के लिए टली, जानें नया टाइम टेबल

पंजाब सरकार संक्रमण के कारण स्कूलों को बंद करने का आदेश पहले ही दे चुकी है.

Punjab Board Exam : पंजाब में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं एक महीने के लिए स्थगित कर दी गई हैं. परीक्षाएं अब 20 अप्रैल से शुरू होंगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पंजाब सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण पंजाब स्कूल बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं करीब एक महीने के लिए टाल दी हैं. 12वीं की बोर्ड परीक्षा 22 मार्च और 10वीं की परीक्षा 09 अप्रैल से शुरू होने वाली थी. लेकिन अब नए शेड्यूल के अनुसार 12वीं की परीक्षा 20 अप्रैल और 10वीं की चार मई से शुरू होगी.

    इससे पहले पंजाब शिक्षा विभाग कोरोना के कारण स्कूलों को बंद करने का भी फैसला ले चुका है. हालांकि उस वक्त कहा गया था कि परीक्षाएं जारी रहेंगी. पंजाब में कोरोना की ताजा स्थिति ये है कि यहां संक्रमण के साथ इससे होने वाली मौतों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. राज्य में रविवार तक संक्रमण के 1600 से अधिक नए मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 20 मरीजों की मौत हो चुकी है.

    गुजरात में भी कई स्कूल बंद

    कोरोना महामारी के कारण देश भर में स्कूल पिछले साल मार्च से ही बंद थे. अब धीरे-धीरे स्कूली शिक्षा पटरी पर लौटने लगी थी. लेकिन कोरोना के कारण एक बार फिर बाधित होने की आशंका होने लगी है. महाराष्ट्र के बाद पंजाब दूसरा प्रदेश है जिसने स्कूलों को दोबारा बंद करने के आदेश जारी किए हैं.यही नहीं, गुजरात में भी स्कूलों में बड़ी संख्या में बच्चे संक्रमित पाए गए हैं. जिसके कारण कई स्कूल बंद कर दिए गए हैं

    महाराष्ट्र में बढ़े संक्रमण के मामले 

    बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार सबसे ज्यादा चिंता बढ़ा रही है. रविवार को राज्य में 16,620 लोग पॉजिटिव पाए गए. यह संख्या 162 दिन के बाद सबसे ज्यादा है. इससे पहले 30 सितंबर को 18,317 नए संक्रमित मिले थे.

    ये भी पढ़ें- 

    SSC Police Constable Result 2021: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट कैसे करें चेक, जानिए यहां

    Sarkari Naukri : 8वीं पास के लिए हाईकोर्ट में कई पदों पर भर्तियां, करें आवेदन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.