Home /News /education /

rajasthan 5th 8th exam date sheet 2022 check rajasthan exam news

Rajasthan 5th 8th Exam Date Sheet 2022: राजस्थान में कब होंगी 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं? देखें नया शेड्यूल

Rajasthan 5th 8th Exam Date: राजस्थान बोर्ड ने 5वीं और 8वीं की परीक्षा का समय भी बदल दिया है

Rajasthan 5th 8th Exam Date: राजस्थान बोर्ड ने 5वीं और 8वीं की परीक्षा का समय भी बदल दिया है

Rajasthan 5th 8th Exam Date Sheet 2022, Rajasthan Exam News: राजस्थान एजुकेशन डिपार्टमेंट ने 5वीं और 8वीं परीक्षा का शेड्यूल बदल दिया है. तारीखों के साथ ही परीक्षा के समय में भी थोड़ा बदलाव किया गया है. इसके तहत कक्षा 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं अब कुछ देरी के साथ शुरू होंगी. राजस्थान कक्षा 5वीं की परीक्षा अब 27 अप्रैल से शुरू होगी, जबकि 8वीं की परीक्षा 17 अप्रैल से शुरू होगी. जो भी स्टूडेंट्स राजस्थान बोर्ड 5वीं या 8वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उन्हें नए एग्जाम शेड्यूल की पूरी जानकारी होनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Rajasthan 5th 8th Exam Date Sheet 2022, Rajasthan Exam News). इन दिनों परीक्षाओं का दौर चल रहा है. कुछ राज्यों में बोर्ड परीक्षा हो रही है तो कुछ में सामान्य कक्षाओं की फाइनल परीक्षाएं. राजस्थान एजुकेशन डिपार्टमेंट ने परीक्षाएं शुरू होने से कुछ दिन पहले कक्षा 5वीं और 8वीं की परीक्षाओं का शेड्यूल बदल दिया है.

राजस्थान शिक्षा विभाग ने अचानक से कक्षा 5वीं और 8वीं की परीक्षाओं की तारीख और समय में बदलाव किया है (Rajasthan Board Exam 2022). अगर आप इस साल इन दोनों परीक्षाओं में से किसी एक में शामिल होने वाले हैं तो आपको राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं और 8वीं का नया शेड्यूल जरूर पता होना चाहिए. आपकी जानकारी के लिए बता दें, अब परीक्षाएं कुछ देरी के साथ शुरू होंगी.

इस तारीख से होंगी 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं
राजस्थान के स्कूलों में अब 5वीं की परीक्षा अब 19 अप्रैल के बजाय 27 अप्रैल से शुरू होगी और वहीं, 8वीं की परीक्षा 16 अप्रैल के बजाय 17 अप्रैल 2022 से शुरू होगी. राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं की परीक्षा सुबह 7:30 बजे से 10:00 बजे तक होगी और 8वीं की परीक्षा सुबह 10:30 से दोपहर 1 बजे तक होगी. पहले 8वीं की बोर्ड परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक एक शिफ्ट में होनी थी, जबकि 5वीं की परीक्षा दो शिफ्ट में होने वाली थी.

मई तक चलेगी परीक्षा
राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं और 8वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले मूक बधिर स्टूडेंट्स को पेपर हल करने के लिए 50 मिनट का एक्सट्रा टाइम दिया जाएगा. इस साल राजस्थान बोर्ड 5वीं की परीक्षा के लिए करीब 15 लाख स्टूडेंट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है, जबकि 8वीं की परीक्षा में 12.64 लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें:
UGC NET 2022: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए जरूरी है ये शैक्षणिक योग्यता, जल्द जारी होगा शेड्यूल
School Education: एमपी बोर्ड के स्कूलों में जोड़ा गया नया विषय, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Tags: Board exam, Rajasthan Education, Rajasthan education board, Rajasthan Education Department, राजस्थान

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर