University Exams 2021: राजस्थान के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित, देखें डिटेल

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार महाविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित की गई हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार महाविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित की गई हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

University Exams 2021: कोरोना के कारण राजस्थान में 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के बाद अब सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं टाल दी गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 6:41 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राज्य के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. ये फैसला कोरोना की दूसरी लहर के चलते लिया गया है. उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा, मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार महाविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित की गई हैं. ये आदेश राज्य के सरकारी व निजी विश्वविद्यालयों पर लागू होगा. यह निर्णय विद्यार्थियों, अभिभावकों और प्राध्यापकों के स्वास्थ्य के मद्देनजर लिया गया है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राजस्थान में भी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. गहलोत सरकार ने 8वीं, 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का भी फैसला लिया गया है.

राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्‍थगित कर दी हैं. इसके साथ ही 8वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को 9वीं के छात्र-छात्राओं को और 11वीं के छात्रों को सीधे 12वीं में प्रमोट करने का फैसला लिया गया है.

राजस्थान में कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर के कहर को देखते हुए गहलोत सरकार (Gehlot Government) ने बड़ा निर्णय लेते हुए पूरे प्रदेश में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू (Curfew) रहेगा. गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 6,658 नए मामले सामने आए और 33 मौतें हुई हैं.
ये भी पढ़ें-

Board Exams 2021: कोरोना का कहर, 10 राज्यों में टलीं बोर्ड परीक्षाएं, जानें अपने राज्य का हाल

#PostponeNeetPg: NEET PG 2021 परीक्षा स्थगित, जान लें लेटेस्ट अपडेट

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज