• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Rajasthan Board Result : राजस्थान बोर्ड 10वीं का कल इतने बजे आएगा रिजल्ट

Rajasthan Board Result : राजस्थान बोर्ड 10वीं का कल इतने बजे आएगा रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड 10वीं के साथ वरिष्ठ उपाध्याय और प्रवेशिका के भी नतीजे जारी करेगा.

राजस्थान बोर्ड 10वीं के साथ वरिष्ठ उपाध्याय और प्रवेशिका के भी नतीजे जारी करेगा.

Rajasthan Board Result 2021 : राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2021 कल जारी होगा. राजस्थान में 10वीं की परीक्षा के लिए इस बार करीब 13 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

  • Share this:

    अजमेर. राजस्थान बोर्ड 10वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है. राजस्थान बोर्ड ने कहा है कि 10वीं के नतीजे शुक्रवार 30 जुलाई को जारी कर दिए जाएंगे. बोर्ड रिजल्ट की घोषणा शाम चार बजे करेगा. रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने मार्क्स चेक कर पाएंगे. छात्र अपने नतीजे आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in के साथ न्यूज 18 की वेबसाइट  hindi.news18.com और news18.co भी चेक किए जा सकेंगे. दरअसल, राजस्थान बोर्ड में 10वीं का रिजल्ट जारी करने को लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं. लेकिन इसे जारी करने में लगातार देरी हो रही थी. चूंकि, 31 जुलाई तक बोर्ड रिजल्ट जारी करने का आदेश है. इसलिए किसी भी समय घोषणा होने के कयास भी लगातार लगाए जा रहे थे. राजस्थान बोर्ड 10वीं में इस बार करीब 13 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बोर्ड ने कहा है कि 10वीं के साथ वरिष्ठ उपाध्याय और प्रवेशिका के भी नतीजे जारी किए जाएंगे. रिजल्ट की घोषणा राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली करेंगे.

    डिजिलॉकर से मिलेगी मार्कशीट

    RBSE इस साल भी 10वीं और 12वीं के रिजल्ट स्टूडेंट्स को डिजिलॉकर (Digi locker) के माध्यम से उनकी मार्कशीट (Marksheet) और सर्टिफिकेट (Certificates) उपलब्ध करवाएगा. RBSE बोर्ड 2014 से लेकर 2020 तक के मार्कशीट व सर्टिफिकेट विद्यार्थियों को डिजिलॉकर के जरिए उपलब्ध करवा रहा है. बोर्ड ने डिजिलॉकर का लिंक बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर भी जारी किया है जिस पर क्लिक करते ही स्टूडेंट्स सीधे अपने डिजिलॉकर पोर्टल के अकाउंट पर पहुंच जाएंगे। वहां रिजल्ट और मार्कशीट चेक करके स्टूडेंट्स उसे आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें

    Jharkhand Board 10th Result 2021: दो लाख से अधिक विद्यार्थी 10वीं में फर्स्ट डिवीजन पास

    मेडिकल कोर्स में OBC को 27% और EWS को मिलेगा 10% आरक्षण, नरेंद्र मोदी सरकार का बड़ा फैसला

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज