RBSE Class 10, 12 Final Exams: राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं स्‍थगित, देखें डिटेल

गहलोत सरकार की ओर से बनाए गए प्रदेश स्तरीय कोविड-19 कंट्रोल रूम में भी 20 से ज्यादा नौकरशाहों की ड्यूटी लगाई गई है.

गहलोत सरकार की ओर से बनाए गए प्रदेश स्तरीय कोविड-19 कंट्रोल रूम में भी 20 से ज्यादा नौकरशाहों की ड्यूटी लगाई गई है.

RBSE Class 10, 12 Final Exams: इसके सा‌थ ही 8वीं, 9वीं और 11वीं के बच्चों को भी सीधे प्रमोट करने का लिया गया निर्णय, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते उठाए गए कदम.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 7:18 AM IST
  • Share this:
जयपुर. कोरोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब राजस्‍थान सरकार ने भी बड़ा कदम उठाया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बड़ा फैसला करते हुए राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्‍थगित कर दी हैं. इसके साथ ही 8वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को 9वीं, 9वीं के छात्र-छात्राओं को दसवीं और 11वीं के छात्रों को सीधे 12वीं में प्रमोट करने का भी फैसला लिया गया है. जानकारी के अनुसार सीएम अशोक गहलोत ने शिक्षा मंत्री गोविंद डटोसरा से इस मुद्दे पर चर्चा करने के बाद ही ये आदेश दिया है.

इससे पहले कोरोना को लेकर हुए सीएम से हुए संवाद के दौरान शिक्षा राज्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि कोरोना की दूसरी वेव खतरनाक है. सभी को मिलकर लड़ाई लड़नी है. डोटासरा ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ​स्थगित करने का सुझाव भी दिया था. उन्होंने कहा कि 8वीं की परीक्षाएं भी स्थगित कर देनी चाहिए.



शिक्षा राज्यमंत्री कहा था कि बच्चों को प्रमोट किया जाना चाहिए. स्कूलों को बंद करने में ही फायदा है. टीचर्स के लिए प्लान बनाया जाना चाहिए कि कैसे उनका उपयोग किया जाए. गाइडलाइन तैयार कर ली जाए. जो जहां का रहने वाला है उसका वहीं उपयोग किया जाए. गृह जिले में ही सरकारी कर्मचारी की डयूटी तय की जाए. सख्ती के साथ अवेयरनेस कार्यक्रम जरूरी है. फिर से जागरूकता अभियान चलाया जाए. उल्लेखनीय है कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं 6 मई से शुरू हो रही हैं. बोर्ड परीक्षाओं में इस बार 25 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज