Rajasthan Board Exam 2021:  राजस्थान बोर्ड की परीक्षा जून में कराने की सूचना हो रही वायरल, जानें डिटेल

Rajasthan Board Exam 2021:  राजस्थान बोर्ड की परीक्षा जून में कराए जानें की सूचना वायरल हो रही है. जिसे बोर्ड अध्यक्ष ने खारिज करते हुए फेक बताया.

Rajasthan Board Exam 2021: राजस्थान बोर्ड की परीक्षा जून में कराए जानें की सूचना वायरल हो रही है. जिसे बोर्ड अध्यक्ष ने खारिज करते हुए फेक बताया.

Rajasthan Board Exam 2021:  राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2021 जून में कराने की खबर वायरल हो रही है, जिसे बोर्ड अध्यक्ष ने खारिज कर दिया और कहा कि अभी बोर्ड की ओर से परीक्षा के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

  • Share this:

अजमेर. कोरोना के कारण स्थगित की गई राजस्थान बोर्ड की परीक्षा कराने की सूचना वायरल हो रही है. वायरल सूचना में जून 2021 में बोर्ड परीक्षा कराए जानें का दावा किया जा रहा है. वहीं इस वायरल सूचना को बोर्ड अध्यक्ष डॉ.डीपी जारोली ने खारिज करते हुए कहा कि शरारती तत्व सोशल मीडिया का  दुरुपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बोर्ड की ओर से अभी परीक्षा कराने का कोई निर्णय नहीं किया गया है.

6 जून तक स्थगित है बोर्ड परीक्षाएं

कोरोना के कारण राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है. पिछले दिनों राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि अभी 6 जून तक बोर्ड परीक्षाएं स्थगित हैं. उन्होंने कहा था कि कोरोना के मामले कम होने के बाद ही बोर्ड परीक्षा के संबंध में फैसला लिया जाएगा.

बिना परीक्षा के पास होंगे इन कक्षाओं के विद्यार्थी
कोरोना मामलों को देखते हुए कक्षा पहली से आठवीं, 9वीं और 11वीं तक के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट करने का निर्णय किया है. इस संबंध में फैसला शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और सीएम अशोक गहलोत सहित अधिकारियों की हुई बैठक में लिया गया था.

यह भी पढ़ें -

CBSE Class 12 Board Exam 2021 पर बोर्ड के फैसले से जुड़ा बड़ा अपडेट, पढ़ें



SSB हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल रिजल्ट 2021 जारी, यहां से करें डाउनलोड

वायरल हो चुकी है यूपी बोर्ड परीक्षा की फेक डेटशीट

इसके पहले यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 की फेक डेटशीट सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी. जिसमें 5 जून से बोर्ड परीक्षाएं कराने का दावा किया गया था, जिसे यूपी बोर्ड के अध्यक्ष ने खारिज कर दिया था और कहा था कि वायरल हो रही बोर्ड परीक्षा की डेटशीट फेक है. इसे बोर्ड की ओर से नहीं जारी किया गया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज