राजस्थान बोर्ड एग्जाम्स 2021: 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर 12 लाख विद्यार्थियों को राहत देने की मांग

इससे पहले जारी किए गए आदेश में कहा गया था कि राजस्थान में शहरी इलाकों से लगते ग्रामीण क्षेत्रों (rural areas) में भी 9वीं कक्षा तक के स्कूल रहेंगे बंद रहेंगे.

इससे पहले जारी किए गए आदेश में कहा गया था कि राजस्थान में शहरी इलाकों से लगते ग्रामीण क्षेत्रों (rural areas) में भी 9वीं कक्षा तक के स्कूल रहेंगे बंद रहेंगे.

10वीं की परीक्षाएं रद्द कर 12 लाख विधायर्थियो को राहत देने के लिए कहा है. कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते Cbse की तर्ज पर राजस्थान बोर्ड भी फैसला ले.

  • Share this:

अजमेर. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2021: Mla वासुदेव देवनानी ने शिक्षामंत्री को पत्र लिखकर 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर 12 लाख विधायर्थियो को राहत देने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते Cbse की तर्ज पर राजस्थान बोर्ड भी फैसला ले.

कक्षा 6 व 7 के विद्यार्थियों की परीक्षा नहीं होगी. दोनों कक्षाओं के छात्र प्रोन्नत होंगे. छात्रों को 15 अप्रैल से प्रोन्नत किया जाएगा. ये आदेश निदेशक सौरभ स्वामी ने जारी किए.

बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( Rajasthan Board Of Secondary Education ) की परीक्षाएं 6 मई से शुरू होनी थी. इससे पहले मिड अप्रैल में बोर्ड अध्यक्ष ने परीक्षा टालने की खबरों का खंडन करते हुए इसे महज अफवाह बताया था.

कहा था कि जिन जिलों में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश हैं तो उन जिलों में 12वीं की प्रयोगिक परीक्षाए फिलहाल स्थगित करते हुए उन्हें बाद में बोर्ड की मूल परीक्षाओं के बाद लिया जाएगा.
ये भी पढ़ें-

AICTE का कॉलेजों को निर्देश, छात्रों पर पूरी फीस भरने के लिए जोर न दें

UP Anganwadi Bharti 2021: फिरोजाबाद जिले के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट बढ़ी



16 अप्रैल को जारी की गई खबर के मुताबिक, राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्‍थगित कर दी थी. इसके साथ ही 8वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को 9वीं के छात्र-छात्राओं को और 11वीं के छात्रों को सीधे 12वीं में प्रमोट करने का फैसला लिया थी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज