• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • REET 2021: राजस्थान में रीट से पहले डीएलएड सेकेंड ईयर की परीक्षा, देखें पूरा शेड्यूल

REET 2021: राजस्थान में रीट से पहले डीएलएड सेकेंड ईयर की परीक्षा, देखें पूरा शेड्यूल

डीएलएड सेकेंड ईयर के लिए स्कूलों का आवंटन 19 जुलाई को किया जाएगा.

डीएलएड सेकेंड ईयर के लिए स्कूलों का आवंटन 19 जुलाई को किया जाएगा.

REET 2021: राजस्थान डीएलएड सेकेंड ईयर की परीक्षा 2 सिंबर से 14 सितंबर 2021 के बीच होगी. राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि डीएलएड सेकेंड ईयर की परीक्षा रीट 2021 से पहले कराई जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राजस्थान में डीएलएड सेकेंड ईयर में पढ़ रहे छात्रों के लिए बड़ा अपडेट है. डीएलएड सेकेंड ईयर की परीक्षाएं रीट 2021 से पहले होंगी. इसका रिजल्ट भी रीट 2021 के रिजल्ट से पहले जारी होगा. यह घोषणा शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार को की. राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने ट्वीट करके कहा कि डीएलएड सेकेंड ईयर में पढ़ाई कर रहे छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इसकी परीक्षा रीट 2021 से पहले कराने का फैसला लिया गया है. डीएलएड सेकेंड ईयर परीक्षा का आयोजन 2 सिंबर से 14 सितंबर 2021 के बीच किया जाएगा.

    शिक्षा मंत्री ने पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं, राजस्थान सरकार, बीकानेर द्वारा जारी इसका पूरा शेड्यूल ट्ववीट किया है. जिसके अनुसार, डीएलएड सेकेंड ईयर के लिए इंटर्नशिप के लिए आवेदन 10 जुलाई से शुरू हो चुके हैं. स्कूलों का आवंटन 19 जुलाई को किया जाएगा.

    10 जुलाई से डीएलएड सेकेंड ईयर के लिए इंटर्नशिप के आवेदन शुरू हो चुके हैं. डीएलएड सेकेंड ईयर के लिए स्कूलों का आवंटन 19 जुलाई को किया जाएगा. इंटर्नशिप 19 जुलाई से ही शुरू हो जाएगी. क्रियात्मक परीक्षा का आयोजन 28 सितंबर से 6 अक्टूबर 2021 तक किया जाएगा. इस तरह डीएलएड सेकेंड ईयर की इंर्टर्नशिप 19 जुलाई से शुरू हो जाएगी. जबकि क्रियात्मक परीक्षा का आयोजन 28 सितंबर से 26 अक्टूबर 2021 तक किया जाएगा. इंटर्नशिप 86 दिन की होती है. ऐसे में बची हुई इंटर्नशिप 15 सितंबर के बाद होगी. यानी अक्टूबर अंतिम सप्ताह में डीएलएड सेकेंड ईयर का रिजल्ट जारी हो सकता है.

    ये भी पढ़ें-
    GSEB HSC 12th result 2021: आज 8 बजे आएगा गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस का रिजल्ट
    Online Training: 50 हजार टीचर्स के लिए 'School Innovation Ambassador Training Program' शुरू, पढ़ें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज