Home /News /education /

Rajasthan School Reopening: राजस्थान में 1 सितंबर से स्कूल और कोचिंग खोलने का आदेश, जानें क्या है गाइडलाइंस

Rajasthan School Reopening: राजस्थान में 1 सितंबर से स्कूल और कोचिंग खोलने का आदेश, जानें क्या है गाइडलाइंस

राजस्थान में 1 सितंबर से स्कूल और कोचिंग खोलने का आदेश.

राजस्थान में 1 सितंबर से स्कूल और कोचिंग खोलने का आदेश.

Rajasthan School Reopening: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने छात्रहित में आज बड़ा फैसला लेते हुए 1 सितंबर 2021 से स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया है. फिलहाल कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल 50% क्षमता के साथ खुलेंगे. शिक्षा विभाग इस संबंध में एक विस्तृत गाइडलाइन जल्द जारी करेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Rajasthan School Reopening: देश के अलग-अलग राज्यों में अब स्कूल खुलने लगी हैं. तो कुछ राज्यों में अभी भी स्टूडेंट स्कूल खुलने के इंतजार में हैं. इसी बीच आज राजस्थान सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर ऐलान कर दिया है. राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार राजस्थान में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल 1 सितंबर से फिर से खोले जाएंगे. इस दौरान सिर्फ 50 फीसदी बच्चों को ही स्कूल आने की अनुमति होगी बांकी के 50 फीसदी स्टूडेंट दूसरे शिफ्ट में स्कूल आएंगे.

    राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा इस बारे में ट्वीट करके लिखा है कि, ‘मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने छात्रहित में आज बड़ा फैसला लेते हुए 1 सितंबर 2021 से स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया है. फिलहाल कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल 50% क्षमता के साथ खुलेंगे. शिक्षा विभाग इस संबंध में एक विस्तृत गाइडलाइन जल्द जारी करेगा. बता दें कि स्कूल खुलने के 14 दिन पहले टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को अनिवार्य रूप से कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेना जरूरी होगा.

    कोचिंग संस्थान के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लेना जरूरी
    राजस्थान में कोचिंग संस्थान के संचालन के लिए सरकार ने वैक्सीन की दोनों डोज लेना जरूरी किया है. गाइडलाइंस के अनुसार, 1 सितंबर से खुलने वाले कोचिंग संस्थान के सभी कर्मियों को वैक्सीन की दोनों डोज लगा होना जरूरी होगा. इस दौरान कोचिंग संस्थान भी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित किये जाएंगे. खास बात यह है कि कोचिंग संस्थानों को सरकार की तरफ से जारी पोर्टल पर सभी स्टाफों की जानकारी और स्टूडेंट्स की बैठक क्षमता की जानकारी अपलोड करनी होगी.

    ये भी पढ़े-

    Covid in Punjab schools: पंजाब की स्कूलों में कोरोना का साया, 2 दिनों में 26 बच्चों का टेस्ट पॉजिटिव आया

    MP Education News: इसी साल लागू होगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति, सर्टिफिकेट 1 साल, डिप्लोमा 2 साल और 3 साल में मिलेगी डिग्री

    Tags: Coronavirus school open news, Coronavirus school opening, Education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर