राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आंसर की जारी, इस डेट तक करें आपत्ति

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आंसर की जारी हो गई है.
राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आंसर की जारी हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 5:07 PM IST
  • Share this:
अगर आपने भी राजस्थान पुलिस कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा की लिखित परीक्षा दी हो और आंसर की का इंतजार कर रहे हो, तो अब इसे देख सकते हैं. राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे जारी किया गया है. गत 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर 2020 को पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर जाकर आंसर की देख सकते हैं. ध्यान रहे इस वेबसाइट पर भर्ती परीक्षा का आंसर की 15 नवंबर तक उपलब्ध रहेगा. किसी आंसर में गलती पाए जाने पर 15 नवंबर तक ही आपत्ति दर्ज कराई जा सकेगी.

ऐसे करें चेक
पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को राजस्थान पुलिस की वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. इसके होमपेज पर दिए गए आंसर की ऑब्जेक्शन लिंक पर क्लिक करना होगा. जिसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां अभ्यर्थी अपना रोल नंबर और अप्लीकेशन नंबर दर्ज करके आंसर की देख सकेंगे. इसके किसी उत्तर पर आपत्ति हो तो दिए गए निर्देश के मुताबिक अपनी आपति दर्ज करा सकेंगे.

ये भी पढ़ें
CBSE Exams:10वीं-12वीं की परीक्षा में लाने होंगे इतने अंक, जानिए नया पैटर्न


राजस्थान के वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के लिए 1128 वैकेंसी

आए थे 17.5 लाख आवेदन
राजस्थान पुलिस की ओर से राजस्थान पुलिस कान्स्टेबल के कुल 5438 पदों पर भर्तियां होनी है जिसके लिए लगभग 17.5 लाख आवेदन आए थे. यह परीक्षा वर्ष 2020 के मई माह में ही होनी थी लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया था. इसके बाद जुलाई में परीक्षा कराने की तैयारी थी, लेकिन कोरोना के बढते संक्रमण के कारण इसका आयोजन नवंबर में किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज