Home /News /education /

rajshri yadav know all about tejashwavi yadav wife education career family and more

Rajshri Yadav education: जानिए कितनी पढ़ी लिखी हैं तेजस्वी की पत्नी राजश्री यादव

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री यादव के साथ.

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री यादव के साथ.

Rajshri Yadav education: राजश्री मूल रूप से रेवाड़ी की रहने वाली हैं, लेकिन उनका परिवार फिलहाल फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता है. रेचल ने विमानन क्षेत्र (the aviation industry ) में केबिन क्रू सदस्य के रूप में कुछ वर्षों तक काम किया. माना जाता है कि उसने 2019 से अपनी नौकरी छोड़ दी थी.

अधिक पढ़ें ...

    Rajshri Yadav education: बिहार में आरजेडी सरकार (RJD Government)है. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) दूसरी बार बिहार के डिप्टी सीएम बने हैं. तेजस्वी यादव की रेचल से दिसंबर 2021 में शादी के बाद लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने तेजस्वी की पत्नी का नया नाम राजश्री यादव (Rajshree Yadav) रखा. जानिए हैं तेजस्वी की पत्नी के बारे में.

    कौन हैं राजश्री यादव?
    तेजस्वी और राजश्री (रेचल) पुराने पारिवारिक मित्र हैं, जो कथित तौर पर दिल्ली के डीपीएस, आरके पुरम में साथ स्कूल भी गए थे. वह हरियाणा के रेवाड़ी जिले की रहने वाली हैं. रेचल और तेजस्वी को कथित तौर पर अबलगभग 6-7 वर्षों से एक साथ देखा गया. मीडिया सूत्रों के अनुसार, उनका परिवार वर्तमान में नई दिल्ली में फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता है.

    पेशेवर रूप से, तेजस्वी यादव की पत्नी ने विमानन उद्योग में एक एयर-होस्टेस के रूप में काम किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में राजश्री की एजुकेशन क्वालीफिकेशन ग्रेजुएशन बताई गई है.

    केबिन क्रू सदस्य के रूप में काम
    रेचल ने विमानन क्षेत्र  (aviation industry ) में केबिन क्रू सदस्य के रूप में कुछ वर्षों तक काम किया. माना जाता है कि उसने 2019 से अपनी नौकरी छोड़ दी थी, जब तेजस्वी ने पहली बार शादी करने की योजना बनाई थी.

    राजश्री मूल रूप से रेवाड़ी की रहने वाली हैं, लेकिन उनका परिवार फिलहाल फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता है. तेजस्वी की एक बहन की शादी भी रेवाड़ी में ही चिरंजीवी राव से हुई है. कहा जाता है कि राजश्री परिवार का संबंध चिरंजीवी राव के पिता कैप्टन अजय सिंह यादव से है.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri: पशुपालन विभाग में पाना चाहते हैं नौकरी, तो होनी चाहिए ये योग्यता, 1.10 लाख होगी सैलरी
    JSSC Sarkari Naukri 2022: शिक्षा विभाग में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन से आवेदन शुरू, 1.12 लाख मिलेगी सैलरी

    Tags: Education news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर