Ranchi University: रांची विश्वविद्यालय में वित्त समिति की बैठक, 1084.65 करोड़ का बजट पास

विश्वविद्यालय ने शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के लिए सातवें वेतमान की संभावित राशि को भी अपने बजट में शामिल किया है.

विश्वविद्यालय ने शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के लिए सातवें वेतमान की संभावित राशि को भी अपने बजट में शामिल किया है.

Ranchi University: रांची विश्वविद्यालय में बुवार को कुलपति कामिनी कुमार की अध्यक्षता में वित्त समिति की बैठक हुई. बैठक में विश्वविद्यालय का बजट भी पास हुआ.

  • Share this:

रांची. रांची विश्वविद्यालय में कुलपति डॉ. कामिनी कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को वित्त समिति की बैठक हुई. इसमें विश्वविद्यालय के वर्ष 2021-2022 के लिए 1084.65 करोड़ का बजट पास किया गया. इसमें गैर योजना मद (वेतन, पेंशन और बकाया) में 406.45 करोड़, योजना मद में 413.39 करोड़ व अनावर्तक मद में 264.79 करोड़ का बजट शामिल है.

विश्वविद्यालय ने शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के लिए सातवें वेतमान की संभावित राशि को भी अपने बजट में शामिल किया है. विश्वविद्यालय के शिक्षकों को ही सातवां वेतनमान मिल रहा है, जबकि शिक्षकेतर कर्मी इससे अब तक वंचित हैं. सरकार से इस मद में राशि मिलती है, तो शिक्षकेतर कर्मियों को भी सातवें वेतनमान का लाभ मिल सकेगा.

बैठक के दौरान वर्ष 2021-2022 के पूर्ण बजट पर चर्चा हुई और सर्व सम्मति से इसे पारित किया गया. वित्त समिति की बैठक कोरोना महामारी के कारण कई महीने से टलती आ रही थी. बैठक में कुलसचिव डॉक्टर मुकुंद चंद मेहता, वित्त पदाधिकारी डॉक्टर आदित्य नाथ शाह देव, कॉमर्स डीन डॉक्टर जी पी त्रिवेदी, गणित विभागाध्यक्ष डॉक्टर सी एस पी लुगुन, प्राचार्य डॉक्टर मनोज कुमार एवं अन्य उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-
Assam Board Exam 2021: 1 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हो सकती हैं असम बोर्ड की परीक्षाएं, जानें डिटेल

Career & Jobs: करियर बनाने के लिए करें 5 कंप्यूटर कोर्स, मिलेगी शानदार नौकरी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज