रांची यूनिवर्सिटी में यूजी-पीजी के 32 हजार छात्र अगले सेमेस्टर में होंगे प्रमोट, ऑनलाइन मिड सेमेस्टर परीक्षाएं होगी आधार

रांची यूनिवर्सिटी के एग्जाम बोर्ड का ये फैसला लॉ और मेडिकल के स्टूडेंट्स के लिए लागू नहीं होगा.

रांची यूनिवर्सिटी के एग्जाम बोर्ड का ये फैसला लॉ और मेडिकल के स्टूडेंट्स के लिए लागू नहीं होगा.

रांची यूनिवर्सिटी के एग्जाम बोर्ड का ये फैसला लॉ और मेडिकल के स्टूडेंट्स के लिए लागू नहीं होगा.

  • Last Updated: March 7, 2021, 12:56 PM IST
  • Share this:
रांची. रांची यूनिवर्सिटी ( Ranchi University ) से यूजी-पीजी के 32 हजार छात्रों के लिए राहत देने वाली खबर है. स्नातक के सेशन 2018-2021 के 26 हजार और पीजी के सेशन 2019-2021 के 6 हजार छात्र (कला, विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम) बिना परीक्षा दिए अगले सेमेस्टर छात्रों को प्रमोट होंगे. इसके लिए मिड सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षा होगी. इसमें प्राप्त अंक के आधार पर स्टूडेंट्स को अगले सेमेस्टर में प्रमोट कर दिया जाएगा.

शनिवार को प्रभारी वीसी डॉ. कामिनी कुमार की अध्यक्षता में एग्जाम बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें मिड सेमेस्टर के आधार पर अगले सेमेस्टर में प्रमोट करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई. पीआरओ डॉ पीके झा ने बताया कि यह फैसला यूजीसी की कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइंस के अनुसार लिया गया है.

लॉ और मेडिकल परीक्षा पर यह निर्णय लागू नहीं
रांची यूनिवर्सिटी के एग्जाम बोर्ड का फैसला लॉ और मेडिकल के स्टूडेंट्स के लिए लागू नहीं होगा. उन्हें सेमेस्टर की परीक्षाएं देनी होंगी. एमएसीआई की गाइडलाइंस के अनुसार एमबीएस की परीक्षा होगी.
पूर्व में कोविड काल के दौरान विश्वविद्यालय ने फाइनल सेमेस्टर एनटीवीएस फर्स्ट प्रोफेसनल परीक्षा में एनाटॉमी पेपर में निष्काषित हुए छात्रों का मामला भी रखा गया. ये छात्र ब्लूटूथ से नकल करते हुए पकड़े गए थे. इसलिए निर्णय लिया गया कि ये पूरक परीक्षा में शामिल हो सकते हैं.



ये भी पढ़ें-
HSSC Patwari Recruitment 2021: 2385 पटवारी, ग्राम सचिव पदों पर भर्तियां, करें आवेदन
NEET PG 2021 Exam Fee: मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET PG के लिए आवेदन फीस 5000 रुपये

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज