Ranchi University : कॉमर्स एवं मैनेजमेंट विभाग की नई बिल्डिंग पर हुआ ये फैसला

कॉमर्स एवं मैनेजमेंट विभाग की नई बिल्डिंग के लिए सरकार को लिखा जाएगा आग्रह पत्र.

कॉमर्स एवं मैनेजमेंट विभाग की नई बिल्डिंग के लिए सरकार को लिखा जाएगा आग्रह पत्र.

Ranchi University : रांची विश्वविद्यालय के कॉमर्स एवं मैनेजमेंट विभाग की नई बिल्डिंग को लेकर कुलपति प्रो. कामिनी कुमार की अध्यक्षता में बल्डिंग कमेटी की बैठक हुई. इसमें महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई.

  • Share this:

रांची. रांची विश्वविद्यालय में बुधवार को कुलपति प्रो. कामिनी कुमार की अध्यक्षता में बिल्डिंग कमेटी की बैठक हुई. कुलपति सभागार में हुई बैठक में कॉमर्स और मैनेजमेंट बिल्डिंग के निर्माण पर विचार-विमर्श हुआ. बैठक में भवन निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सुनील कुमार भी शामिल हुए. इसमें कॉमर्स और मैनेजमेंट बिल्डिंग के निर्माण के लिए धनराशि जारी करने के लिए सरकार को आग्रह पत्र भेजने का फैसला हुआ. इस इमारत का टैक्निकल सैंक्शन पहले ही प्राप्त हो चुका है. बैठक में राज्य सरकार की तरफ से शामिल हुए इंजीनियर सुनील कुमार के सुझाव पर निर्णय हुआ कि धनराशि के लिए सरकार को आग्रह पत्र भेजने से पूर्व निर्माण लागत की राशि की जानकारी हासिल कर ली जाए. यह जानकारी भवन निर्माण विभाग से ली जाएगी.

बैठक में निर्णय लिया गया कि भवन निर्माण विभाग के एमडी को पत्र भेजकर यह पता किया जाए कि वर्तमान में इस दर पर काम करने को तैयार हैं या दर को संशोधित करने की आवश्यकता है. दरअसल, बिल्डिंग बनाने में आने वाले खर्च की दर दो साल पुरानी है. भवन निर्माण विभाग से जानकारी मिलने के बाद सरकार के पास धनाराशि आवंटित करने के लिए पत्र भेजा जाएगा. बैठक में सीसीडीसी डाॅ. राजेश कुमार, अभिषद सदस्य डाक्टर ज्योति कुमार, प्राचार्य डॉ. मनोज कुमार, कुलसचिव डॉ. मुकुंद चंद मेहता, वित्त पदाधिकारी डॉ. ए शाह देव सम्मिलित हुए. उक्त जानकारी उपकुलसचिव सह पी आर ओ डॉ. प्रीतम कुमार ने दी.

विश्वविद्यालय में ग्रीष्म अवकाश घोषित

बता दें कि रांची विश्वविद्यालय में 20 मई से 19 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है. इसका फैसला डीएसडब्ल्यू और कुल सचिव की हुआ बैठक में लिया गया. सिर्फ स्नातकोत्तर सेमेस्टर-4 का सिलेबस जिन विभागों या कॉलेजों में पूरा नहीं हुआ है. वहां सिलेबस पूरा कराया जाएगा. इसके लिए प्राचार्य या विभागाध्यक्ष जिन शिक्षकों को कक्षा देंगे, उनका भुगतान कर दिया जाएगा. स्नातक 2019-20 के बैकलॉग वाले विद्यार्थियों का परीक्षा फॉर्म भराने का निर्देश भी प्राचार्यों को दिया गया.
ये भी पढ़ें- 

ICG Stage-2 Admit Card : नाविक के एडमिट कार्ड को लेकर जरूरी नोटिस, अभ्यर्थियों बड़ी राहत

IGNOU : दिसंबर सत्र की परीक्षा कॉपियां दोबारा चेक कराने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज