• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • खुशखबरी ! रांची विवि के शिक्षकों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता हुआ 28%

खुशखबरी ! रांची विवि के शिक्षकों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता हुआ 28%

झारखंड सरकार के महंगाई भत्ते में वृद्धि का लाभ प्रदेश के 1.80 लाख कर्मचारियों को मिलेगा.

Ranchi University : झारखंड सरकार के फैसले को लागू करते हुए रांची विश्वविद्यालय ने अपने शिक्षकों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

  • Share this:

रांची. रांची विश्वविद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. विश्वविद्यालय ने शिक्षकों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया है. रांची विश्वविद्यालय ने यह फैसला झारखंड सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के आधार पर लिया है. विश्वविद्यालय ने भी महंगाई भत्ते की दर में वृद्धि को लेकर एक अधिसूचना जारी की है. रांची विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. प्रीतम कुमार ने बताया कि जिन शिक्षकों, पदाधिकारियों और कर्मचारियों को सातवां वेतनमान मिल रहा है उनके लिए अब महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ कर 28 प्रतिशत हो गया है. यह बढ़ोतरी एक जुलाई से लागू मानी जाएगी.

बता दें कि झारखंड सरकार ने महंगाई से राहत देते हुए राज्यकर्मियों को एक जनवरी 2016 से प्रभावी सातवें वेतनमान में एक जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते में 11 फीसदी की बढ़ोत्तरी का फैसला लिया है. इससे सरकार पर करीब एक हजार करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा. हालांकि सरकार ने एरियर न देने का फैसला लिया है. महंगाई भत्ते में वृद्धि का लाभ झारखंड के करीब 1.80 लाख कर्मचारियों को मिलेगा.्र

राज्य सरकार ने लगा दी थी महंगाई भत्ते पर रोक

राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के नक्शे कदम पर चलते हुए कोरोना महामारी के कारण राजस्व प्राप्ति में उत्पन्न हुई अड़चनों के मद्देनजर महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी थी. जिसे पिछले दिनों हटा लिया गया था.

ये भी पढ़ें

Fake institutes : यूजीसी ने जारी की 24 फर्जी संस्थानों की लिस्ट, यूपी, दिल्ली टॉप पर

CBSE 10th Result 2021: 10वीं में नहीं बनी मेरिट लिस्ट, जानिए क्या है वजह

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज