रांची यूनिवर्सिटी ने लिए कई बड़े फैसले, PG कॉमर्स का रिजल्ट एक हफ्ते में

अगर सीट खाली है और पहले से आवेदन समय से जमा हैं तो 10 जून तक उन सीटों पर नामांकन हो सकेंगे.

अगर सीट खाली है और पहले से आवेदन समय से जमा हैं तो 10 जून तक उन सीटों पर नामांकन हो सकेंगे.

रिजल्ट प्रकाशन के बाद क्लास 7 जून से ऑनलाइन चलाने का निर्णय हुआ. यह भी निर्णय हुआ कि राज्य सरकार के निर्देशों का पूरा अनुपालन करते हुए सभी कार्य किए जायेंगे.

  • Share this:

रांची. आज के कोविड सेल की बैठक में दो महत्वपूर्ण निर्णय हुए , पहला कि यूनिवर्सिटी मुख्यालय , सम्बद्ध कार्यालय, पी जी विभाग तथा सभी अंगीभूत महाविद्यालय अब सुचारू रूप से कार्य करेंगे राज्य सरकार के निर्देशानुसार कर्मचारियों को भी आने को कहा गया है.

दूसरा निर्णय हुआ कि स्नातकोत्तर विषयों में चाहे वो रेगुलर कोर्स हों या बोकेशन कोर्स हो, उनमें अगर सीट खाली है और पहले से आवेदन समय से जमा हैं तो 10 जून तक उन सीटों पर नामांकन हो सकेंगे. इसकी प्रक्रिया के लिए छात्र संकायाध्यक्ष को अधिकृत किया गया है.

तीसरा निर्णय हुआ कि स्नातकोत्तर कॉमर्स के रिजल्ट एक सप्ताह में प्रकाशित हो जायेंगे. उसके पश्चात अन्य विषयों के भी रिजल्ट निकाले जाएंगे. एम बी बी एस के ऑफ लाईन परीक्षा पर निर्णय सरकार से निर्देश मिलने के पश्चात लिया जाएगा. पी जी में प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए संबंधित विभागाध्यक्ष को निर्णय हेतु अधीकृत किया गया. गरीब छात्रों के कोचिंग हेतु एंट्रेंस टेस्ट की प्रक्रिया हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-
यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा 2021: 8वीं तक की परीक्षाएं रद्द, देखें इवैल्यूएशन क्राइटेरिया

JMI Recruitment 2021: जामिया में प्रोफेसर के पदों पर नौकरियां, 30 जून तक करें आवेदन

रिजल्ट प्रकाशन के बाद क्लास 7 जून से ऑनलाइन चलाने का निर्णय हुआ. यह भी निर्णय हुआ कि राज्य सरकार के निर्देशों का पूरा अनुपालन करते हुए सभी कार्य किए जायेंगे. बैठक में कुलपति डॉक्टर कामिनी कुमार, कुलसचिव डॉक्टर मुकुंद चंद मेहता, छात्र संकायाध्यक्ष डॉक्टर आर के शर्मा, परीक्षा नियंत्रण डॉक्टर आशीष कुमार झा, उपकुलसचिव डॉक्टर प्रीतम कुमार ,सभी संकायाध्यक्ष, प्राचार्य डॉक्टर मनोज कुमार, काउंसलिंग सेल के निदेशक डॉक्टर परवेज हसन सहित अन्य विभागाध्यक्ष एवं प्राचार्य सम्मिलित हुए.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज