Ranchi University : विश्वविद्यालय बंद, सभी परीक्षाएं टली, कोरोना से सात कर्मचारियों की मौत

तीन मई से शुरू होने वाली एमबीबीएस की फाइनल परीक्षा भी टल गई है.

Ranchi University : रांची विश्वविद्यालय को सात कर्मचारियों के कोरोना से मौत होने के बाद 25 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है. विश्वविद्यालय की सभी ऑफलाइन परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. यह फैसला कुलपति कामिनी कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया.

  • Share this:
रांची. झारखंड के रांची विश्वविद्यालय के ऑडिट कोऑर्डनेटर वाईएन सिंह समेत सात कर्मचारियों की कोरोना से मौत और 15 के संक्रमित होने के बाद हड़कंप मच गया है. इसके चलते विश्वविद्यालय को 25 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह बंद रखने का निर्णलय लिया गया है. अब 50% कर्मचारी मुख्यालय में रोस्टर के तहत पहुंचकर कामकाज निपटाएंगे. इसके अलावा यूनिवर्सिटी के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने को कहा गया है. ये फैसले कुलपति कामिनी कुमार की अध्यक्षता में हुई विश्वविद्यालय की कोविड सेल की विशेष बैठक में लिए गए.

कोरोना संक्रमण के चलते एलएबी फर्स्ट ईयर और थर्ड ईयर के अलावा बीबीएएलएलबी और एलएलएम के एक पेपर की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है. इसी क्रम में तीन मई से शुरू होने वाली एमबीबीएस की फाइनल परीक्षा भी टल गई है.

जारी रहेंगी ऑनलाइन परीक्षाएं और क्लासेज 

कुलपति डॉ. कामिनी कुमार ने कहा है कि विश्वविद्यालय के अधिकारी, विभागाध्यक्ष और प्राचार्य किसी भी कर्मचारी को जरूरत पड़ने पर बुला सकेंगे. कर्मी फोन पर हमेशा उपलब्ध रहेंगे. कभी भी उन्हें अर्जेंट वर्क के लिए बुलाया जा सकता है.इसके अलावा उन्होंने कहा कि ऑनलाइन क्लासेस और आनलाइन परीक्षाएं जारी रहेगी. एचओडी व प्राचार्य यह निश्चित करेंगे कि आनलाइन क्लासेस व परीक्षाएं बिना किसी बाधा के चलती रहे.

अब पीएचडी सबमिशन 30 जून तक

कुलपति ने बताया कि यूजीसी गाइडलाइन के अनुसार वैसे अभ्यर्थी जिनका पीएचडी सबमिशन दिसंबर-2020 तक लैप्स कर रहा था, उन्हें 30 जून 2021 तक जमा करने की अनुमति दी गई है. इसके अलावा जिनकी पीएचडी थेसिस 30 जून 2021 को लैप्स कर रहा है उन्हें 31 दिसंबर 2021 तक जमा करने को कहा है.

ये भी पढ़ें- 

Sarkari Naukri : 10वीं पास के लिए पैरामिलिट्री में भर्ती होने का शानदार मौका, मिलेगी 69 हजार सैलरी

University Exam Postpone : कोरोना के कारण इस विवि की परीक्षाएं टली

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.