• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Ranchi University : रांची विवि में ऑफलाइन होंगी यूजी, पीजी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं

Ranchi University : रांची विवि में ऑफलाइन होंगी यूजी, पीजी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं

रांची विश्वविद्यालय ने पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाकर सात जुलाई कर दी है.

रांची विश्वविद्यालय ने पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाकर सात जुलाई कर दी है.

Ranchi University : रांची विश्वविद्यालय ने कहा है कि यूजी और पीजी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में होंगी. परीक्षा अयोजित होने से करीब 15 दिन पहले छात्रों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी.

  • Share this:
रांची. रांची विश्वविद्यलाय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है. कला विज्ञान और कॉमर्स से पोस्ट ग्रेजुएशन चौथे सेमेस्टर सत्र 2019-2021 और कला, विज्ञान व कॉमर्स में ग्रेजुएशन सत्र 2018-2021 की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में होंगी. रांची विश्वविद्यालय ने कहा है कि परीक्षा कार्यक्रम और परीक्षा केंद्र के बारे में छात्रों को समय पर सूचित किया जाएगा. विश्वविद्यालय के अनुसार, परीक्षा शुरू होने से पहले छात्रों को कम से कम 15 से 21 दिन पहले इसकी जानकारी दे दी जाएगी. ताकि उन्हें तैयारी करने का समय मिल सके. रांची विश्वविद्यालय ने कहा है कि ऑफलाइन परीक्षा कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजित की जाएगी. इसके मद्देनजर परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.

रांची विश्वविद्यालय में अभी पीजी सेमेस्टर- 4 का परीक्षा फार्म भरवाया जा रहा है. इसकी अंतिम तिथि 7 जुलाई तक बढ़ाई गई है. यह जानकारी विश्वविद्यालय के जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ प्रीतम कुमार ने परीक्षा विभाग के हवाले से दी है. हालांकि परीक्षाएं कब आयोजित होंगी, विश्वविद्यालय ने इस संबंध में कोई संकेत नहीं दिया है. लेकिन रांची विश्वविद्यालय के 14 अंगीभूत कॉलेजों के साथ-साथ 22 पीजी विभागों के यूजी और पीजी की परीक्षाओं की तैयारी शुरू हो गई है.

ऑफलाइन परीक्षा का हो रहा विरोध 

इस बीच यूजी और पीजी की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित करने का विरोध भी देखने को मिल रहा है. इसका विभिन्न छात्र संगठनों और छात्रों की ओर से विरोध किया जा रहा है. छात्र संगठन ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बता रहे हैं. हालांकि विश्वविद्यालय प्रबंधन का कहना है कि ये परीक्षाएं यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार ही आयोजित की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें

छात्रों से गुलजार होंगे बिहार के स्कूल-कॉलेज, नई गाइडलाइन में सीएम नीतीश कुमार ने किया खोलने का ऐलान

Sarkari Jobs 2021: मालाबार कैंसर सेंटर में विभिन्न पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, जानें डिटेल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज