College Exams Postpone : वीमेंस कॉलेज में यूजी, पीजी के सेमेस्टर एग्जाम रद्द, छात्राओं को ये राहत

रांची वीमेंस कॉलेज में यूजी के सेमेस्टर एग्जाम 04 मई से और पीजी के 19 मई से शुरू होने थे.

रांची वीमेंस कॉलेज में यूजी के सेमेस्टर एग्जाम 04 मई से और पीजी के 19 मई से शुरू होने थे.

College Exams Postpone : झारखंड के रांची वीमेंस कॉलेज ने भी कोरोना महामारी के चलते यूजी और पीजी की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. इसके अलावा परीक्षा फॉर्म बिना विलंब शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख भी 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 6:40 AM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण पीसीएसस सहित कई परीक्षाएं और शैक्षणिक कार्य पहले ही स्थगित किए जा चुके हैं. जिसमें 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी शामिल हैं. अब रांची वीमेंस कॉलेज ने भी ग्रेजुएशन के छठवें सेमेस्टर और पीजी के चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. कॉलेज की प्राचार्य डॉ. शमशुन नेहार ने बताया कि कोरोना के फैलते संक्रमण के कारण परीक्षाएं आयोजित कराना संभव नहीं था. कॉलेज में यूजी के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं पांच मई से और पीजी व बीएड के चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं 19 मई से शुरू होने वाली थीं. जिन्हें स्थगित कर दिया गया है.

प्राचार्य ने कहा कि परीक्षाओं की अगली तिथियों की घोषणा एक जून को कॉलेज में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के बाद की जाएगी. इसके अलावा छात्राओं की समस्याओं को देखते हुए कॉलेज ने परीक्षा फॉर्म बिना विलंब शुल्क के जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है. जबकि विलंब शुल्क के साथ फॉर्म पांच मई तक भरा जा सकेगा.

स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद

बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण झारखंड के सभी स्कूल, कॉलेज के साथ-साथ कोचिंग संस्थान, ट्रेनिंग सेंटर आईटीआई और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया गया है. इसकी घोषणा रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की. महागठबंधन के घटक दलों के मंत्रियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है.
ये भी पढ़ें- 

Sarkari naukri: 12वीं पास के लिए शिक्षक बनने का शानदार मौका, जानें पूरी डिटेल

Sarkari Naukri: कोच बनने का सुनहरा अवसर, 1.5 लाख तक मिलेगा वेतन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज