Home /News /education /

RBSE: राजस्थान बोर्ड परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस तारीख से शुरू होंगे प्रैक्टिकल एग्जाम

RBSE: राजस्थान बोर्ड परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस तारीख से शुरू होंगे प्रैक्टिकल एग्जाम

RBSE: जनवरी में शुरू होगी राजस्थान बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा

RBSE: जनवरी में शुरू होगी राजस्थान बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा

RBSE, Rajasthan Board Exam 2022: देश में बढ़ते कोरोना वायरल संक्रमण के बीच इस साल बोर्ड परीक्षाएं (Board Exams 2022) आयोजित की जा रही हैं. राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री ने राज्य में होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में एक जरूरी सूचना जारी की है (RBSE 10th 12th Exams 2022). उनके मुताबिक, साल 2022 में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षाएं अपने तय शेड्यूल के हिसाब से मार्च में संपन्न होंगी. हालांकि, उससे पहले परीक्षाओं को लेकर एक रिव्यू मीटिंग की जाएगी. राजस्थान बोर्ड से जुड़े जरूरी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर नजर बनाए रखें.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (RBSE, RBSE 10th 12th Exams 2022). साल 2022 की शुरुआत के साथ ही सभी राज्य अपने यहां होने वाली बोर्ड परीक्षा 2022 का शेड्यूल जारी करने लगे हैं (Board Exams 2022). इसी बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री (Rajasthan Education Minister) ने अपने यहां होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में एक जरूरी नोटिस जारी किया है (Rajasthan Board Exam 2022). उनके मुताबिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षा अपने तय शेड्यूल के हिसाब से मार्च में आयोजित होंगी.

राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने सोमवार, 10 जनवरी 2022 को अहम जानकारी दी है. उनके अनुसार, राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2022 (Rajasthan Board Exam 2022) का आयोजन माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (आरबीएसई), अजमेर द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार 3 मार्च 2022 से ही किया जाएगा (RBSE 10th 12th Exams 2022). राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें.

बोर्ड परीक्षा में बैठेंगे लाखों छात्र
RBSE परीक्षा में 20 लाख से ज्यादा छात्र शामिल होंगे. राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के इतने परीक्षार्थियों के लिए 6 हजार से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए जाने की योजना है. बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा. हालांकि, देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षा में देरी होने की संभावना भी जताई जा रही है (Omicron Cases In India).

ये भी पढ़ें:
Exam Tips: सिर्फ 1 महीने में ऐसे करें परीक्षा की तैयारी, क्लास के टॉपर भी आपसे पूछेंगे टिप्स
Online Study Tips: इस साल भी करनी पड़ेगी ऑनलाइन स्टडी, दिमाग में फिट करें ये बातें

17 जनवरी से शुरू होगी प्रैक्टिकल परीक्षा
राजस्थान बोर्ड माध्यमिक और उच्च माध्यमिक प्रैक्टिकल परीक्षाएं 17 जनवरी 2022 से 5 फरवरी 2022 तक चलेंगी (RBSE Practical Exam 2022). इस दौरान कोविड 19 गाइडलाइन (Covid 19 Guidelines) का पूरा पालन किया जाएगा. बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर 31 जनवरी 2022 को एक रिव्यू मीटिंग की जाएगी. आगे का शेड्यूल उसी के हिसाब से तय किया जाएगा.

Tags: Board exams, Rajasthan education board, RBSE, कोरोना वायरस, राजस्थान

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर