Home /News /education /

RBSE 12th Exam 2022 : कोरोना केस बढ़ने से राजस्थान बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित

RBSE 12th Exam 2022 : कोरोना केस बढ़ने से राजस्थान बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित



RBSE 12th Exam 2022 : प्रैक्टिकल परीक्षा 17 जनवरी से शुरू होनी थी.

RBSE 12th Exam 2022 : प्रैक्टिकल परीक्षा 17 जनवरी से शुरू होनी थी.

RBSE 12th Exam 2022 : कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण एक बार फिर से परीक्षाएं स्थगित होनी शुरू हो गई हैं. इसी क्रम में राजस्थान बोर्ड ने 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित हो गई है. राज्य के मंत्री बीडी कल्ला ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस के कारण राज्य के 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं. इन परिस्थितियों को देखते हुए विशेषज्ञों की सलाह पर परीक्षाएं टालने का फैसला लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    RBSE 12th Exam 2022 : राजस्थान बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 17 जनवरी 2022 से शुरू होनी थी. लेकिन कोरोना महामारी के चलते प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. यह जानकारी राजस्थान सरकार के मंत्री बीडी कल्ला ने दी है. उन्होंने ट्वीट किया है कि प्रदेश में 17 जनवरी से शुरू होने जार रही 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को आगामी आदेश तक के लिए टाल दिया गया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस के कारण राज्य के 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं. इन परिस्थितियों को देखते हुए विशेषज्ञों की सलाह पर परीक्षाएं टालने का फैसला लिया गया है.

    मंत्री ने कहा कि प्रैक्टकल परीक्षाओं से जरूरी बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाना है. फरवरी में परिस्थितियों की उचित समीक्षा उपरांत बच्चों की प्रशिक्षण प्रायोगिक परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में निर्णय लिया जाएगा.

    बता दें कि राजस्थान में बुधवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 9488 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इसमें सबसे अधिक 3659 मरीज जयपुर में सामने आए. इसी के साथ कोरोना एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 38448 हो गई है. साथ ही तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु भी हुई. इसमें से दो घटनाएं जयपुर में हुई और एक सीकर में.

    तीन मार्च से शुरू होनी है बोर्ड परीक्षा

    राजस्थान 10वीं और 12वीं बोर्ड की मुख्य परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होनी है. इससे पहले शिक्षा मंत्री ने 10 जनवरी को कहा था कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं निर्धारित समय पर ही आयोजित की जाएगी. उन्होंने बताया था कि कोविड गाइडलाइन और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए तीन मार्च से बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें
    Sarkari Naukri 2022: मेडिकल सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू, 57000 मिलेगी सैलरी

    Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड परीक्षाएं तय समय पर होंगीं आयोजित, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

    Tags: 12th exam, Exam postpone, RBSE

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर