Home /News /education /

RBSE 8th Class Exam 2022 : 8वीं की वार्षिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, कोरोना के चलते शिक्षकों को हो रही ये परेशानी

RBSE 8th Class Exam 2022 : 8वीं की वार्षिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, कोरोना के चलते शिक्षकों को हो रही ये परेशानी


RBSE 8th Class Exam 2022 : राजस्थान में 30 जनवरी तक छात्रों के स्कूल आने पर रोक लगी है.

RBSE 8th Class Exam 2022 : राजस्थान में 30 जनवरी तक छात्रों के स्कूल आने पर रोक लगी है.

RBSE 8th Class Exam 2022 : राजस्थान बोर्ड आठवीं की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 31 जनवरी तक चलेगी. लेकिन कोरोना महामारी के कारण छात्रों को 30 जनवरी तक स्कूल आने पर रोक लगी है. जिसके चलते शिक्षक छात्रों के हस्ताक्षर और फोटो नहीं अपलोड कर पा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    RBSE 8th Class Exam 2022 : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान की आठवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी 2022 तक करा सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, आठवीं की वार्षिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नोटिस के अनुसार, इस बार ऑनलाइन आवेदन के साथ ही छात्रों को अपनी फोटो और हस्ताक्षर भी अपलोड करना होगा. इसके अलावा सूचनाएं भी फॉर्म में भरनी होंगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, फॉर्म भरनं में आ रही जटिलताओं के कारण स्कूलों के शिक्षक परेशान हैं. दरअसल, सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनजर छात्रों को 30 जनवरी तक स्कूल आने पर प्रतिबंध लगा रखा है. ऐसे में छात्रों को हस्ताक्षर और फोटो के लिए स्कूल नहीं बुलाया जा सकता.

    फॉर्म न जमा होने पर जिम्मेदारी शिक्षण संस्थान प्रमुख की 

    शिक्षा विभाग ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि यदि किसी छात्र का परीक्षा फॉर्म नहीं भरा जाता तो उसे परीक्षा में नहीं बैठे दिया जाएगा. ऐसे में किसी छात्र का फॉर्म नहीं भरा जाता है तो इसकी जिम्मेदारी संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रमुख की होगी. बता दें कि आठवीं की परीक्षा के फॉर्म शाला दर्पण के जरिए भरे जा रहे हैं. उम्मीद है कि स्कूलों व अभिभावकों की दिक्कतों को देखते हुए राजस्थान शिक्षा विभाग इस संबंध में जल्द ही कोई समुचित कदम उठाएगा.

    ये भी पढ़ें

    TISS Faculty Bharti 2022 : टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज में फैकल्टी की हो रही भर्ती, फटाफट करें आवेदन
    Defence ministry jobs : रक्षा मंत्रालय में ग्रेजुएट और 10वीं पास के लिए नौकरियां, फटाफट करें आवेदन

    Tags: Board exams, Rajasthan education board

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर