RBSE Exam 2021: राजस्थान बोर्ड ने जारी किया 12वीं के प्रैक्टिकल परीक्षा का शेड्यूल, देखें डिटेल   

File mage

RBSE Exam 2021: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान ने 12वीं कक्षा के प्राइवेट (स्वयंपाठी) छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. जिसके अनुसार, बोर्ड प्राइवेट छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 26 से 31 जुलाई तक कराएगा.

  • Share this:
    RBSE Exam 2021: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान ने 12वीं कक्षा के प्राइवेट (स्वयंपाठी) छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. जिसके अनुसार,  बोर्ड प्राइवेट छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 26 से 31 जुलाई तक कराएगा. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केन्द्रों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जायेगा. परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र व परीक्षा तिथि सम्बन्धी सभी जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ पर अपलोड कर दी गई हैं. छात्र अपना नाम व जिले का विवरण वेबसाइट में दर्ज कर अपने रोल नंबर, परीक्षा केंद्र व परीक्षा तिथि की डिटेल प्राप्त कर सकते हैं. परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें.

    RBSE Exam 2021: पहचान पत्र साथ लेकर आयें

    माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार परीक्षार्थीयों को परीक्षा केंद्र में आइडेंटिटी वेरीफाई करने के लिए कोई भी फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ लेकर आना होगा. परीक्षा के लिए निर्धारित तिथियों में उपस्थित न होने पर छात्रों को अनुपस्थित माना जाएगा, और उसी के आधार पर परिणाम भी घोषित होंगें. किसी भी प्रकार की समस्या या शिकायत के लिए छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा नियंत्रण ऑफिस के दूरभाष नंबर 0145-2620739 व 2623646 पर संपर्क करने की सलाह दी गई है.

    RBSE Exam 2021: 10वीं 12वीं के परिणाम आखिरी सप्ताह तक घोषित होने की संभावना

    राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं व 12वीं का परिणाम जुलाई माह के आखिरी हफ्ते तक घोषित कर सकता है. 10वीं एवं 12वीं कक्षा के कुल 21 लाख परीक्षार्थी रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं. बता दें कि, सभी विद्यालयों को 15 जुलाई तक 10वीं कक्षा के अंक बोर्ड को भेजने का आदेश मिला था. वहीँ, बोर्ड के पास 12वीं के अंक पहले ही भेजे जा चुके हैं.

    यह भी पढ़ें-

    UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं का रिजल्ट जल्द ,जानें डिटेल

    School Reopen : देश के 7 राज्यों में फिर से खुल रहे स्कूल व कॉलेज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.