RBSE : राजस्थान में 12वीं तक के छात्रों के पास स्लोगन, निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका, देखें डिटेल

स्लोगन प्रतियोगिता के लिए  प्रविष्टि 15 मई तक भेजी जा सकती है.

स्लोगन प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टि 15 मई तक भेजी जा सकती है.

RBSE Competition: राजस्थान में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती और स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर पहली से 12वीं तक के छात्रों के लिए कई क्रिएटिव प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजस्थान में पहली से 12वीं कक्षा तक के क्रिएटिव छात्रों के लिए स्लोगन, चित्रकला और निंबध प्रतियोगाओं में हिस्सा लेने का शानदार अवसर है. छात्र प्रतियोगिता में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं. ये प्रतियोगिताएं महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर राजस्थान बोर्ड की ओर से आयोजित की जा रही हैं. बोर्ड ने प्रतियोगिता के संबंध में नोटिस जारी कर दिया है.

बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कार्यालय निदेशक माध्यमिक शिक्षा, बीकानेर राजस्थान द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती एवं स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ऑनलाइन स्लोगन, चित्रकला और निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. स्लोगन प्रतियोगिता के लिए 15 मई, चित्रककला प्रतियोगिता के लिए 21 मई और निबंध प्रतियोगिता के लिए 27 मई तक प्रविष्टि भेजी जा सकती हैं. राजस्थान के शिक्षा विभाग ने इस प्रतियोगिता के बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है.

आयोजित होंगी ये प्रतियोगिताएं

स्लोगन- कोरोना को हराना है विषय पनर दो से चार लाइनों का स्लोगन, दोहा आदि
चित्रकला- स्वयं बचें, अपनों को बचाएं- कोरोना मुक्त राजस्थान विषय पर ए4 पेपर पर चित्र बनाकर उसे पीडीएफ फॉर्मेट में ऑनलाइन भेजें

निबंध- अपनों को जगाना है, कोरोना से बचाना है विषय पर पहली से आठवीं तक के छात्रों को 150 शब्द और नौंवी से 12वीं तक के छात्रों को 200 शब्दों में निबंध लिखना है.

ये भी पढ़ें-



Sarkari Naukri 2021: कई सरकारी विभागों व संस्थानों में निकली हैं बंपर नौकरियां, जानें योग्यता और आवेदन की अंतिम तिथि

Online Classes: उत्तराखंड के स्कूलों में जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं, जानें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज