Home /News /education /

Rajasthan Guest Faculty Vacancy: राजस्थान में निकली कोचिंग फैकल्टी की भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल

Rajasthan Guest Faculty Vacancy: राजस्थान में निकली कोचिंग फैकल्टी की भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल

गेस्ट फैकल्टी के पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट 31 अगस्त 2021 है.

गेस्ट फैकल्टी के पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट 31 अगस्त 2021 है.

Rajasthan Guest Faculty Vacancy: गेस्ट टीचर की यह नियुक्तियां कठिन विषयों जैसे- गणित, विज्ञान और अंग्रेजी विषयों को पढ़ाने के लिए की जानी है. इससे छात्रावासों में रहने वाले कक्षा 9 से 12 के छात्रों को कठिन विषयों को पढ़ने और समझने में काफी आसानी होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राजस्थान में युवाओं के पास कोचिंग फैकल्टी बनकर नौकरी करने का अच्छा मौका है. दरअसल, राजस्थान सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे सरकारी छात्रावासों के छात्रों के लिए कोचिंग पढ़ाने के लिए गेस्ट टीचर की नियुक्ति करना चाहती है. इसके लिए राजस्थान के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने जयपुर ग्रामीण द्वारा संचालित विभिन्न छात्रावासों में रहने वाले कक्षा 9 से 12 के छात्रों को पढ़ाने के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं. कोचिंग देने के लिए गेस्ट फैकल्टी के पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट 31 अगस्त 2021 है.

    बता दें कि गेस्ट टीचर की यह नियुक्तियां कठिन विषयों जैसे- गणित, विज्ञान और अंग्रेजी विषयों को पढ़ाने के लिए की जानी है. इससे छात्रावासों में रहने वाले कक्षा 9 से 12 के छात्रों को कठिन विषयों को पढ़ने और समझने में काफी आसानी होगी. गेस्ट टीचर के लिए सलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों को प्रति घंटे के हिसाब से मानदेय दिया जाएगा. खास बात यह है कि जिले के सभी छात्रावासों के लिए अभ्यर्थी को अलग-अलग आवेदन करना होगा. आवेदन पत्र जिला परिषद कार्यालय जयपुर के प्रथम तल स्थित कार्यालय उपनिदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जयपुर ग्रामीण के यहां से कार्यालय समय में निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है.

    इन छात्रावासों में निकली है जगह
    इस बारे में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग जयपुर (ग्रामीण) के उपनिदेशक अरविन्द कुमार सैनी ने बताया कि विद्या सम्बल योजना के अन्तर्गत गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन राजकीय  अम्बेडकर छात्रावास, तुंगा, बस्सी, बांसखोह, जमवारामगढ, नायला, चाकसू, कोटखावदा, फागी, दूदू, गागराडू, फुलेरा, सांभरलेक, गोविन्दगढ, उदयपुरिया, अमरसर, राडावास, मनोहरपुर, शाहपुरा, पावटा, मैड, कोटपुतली, बनेठी, विराटनगर (ओबीसी) एवं विराटनगर (एसबीसी) में आवासित कक्षा 9 से 12 के छात्रों को कोचिंग देने के लिए मांगे गए हैं.

    ये भी पढ़ें-

    MP BEd Admission 2021 : 16 अगस्त से शुरू होंगे बीएड कॉलेजों में एडमिशन, इस साल हुआ है बड़ा बदलाव

    UPSC ESIC Recruitment 2021: यूपीएससी ने निकाली डिप्टी डायरेक्टर के पद पर वैकेंसी, 2 सितंबर तक करें आवेदन

    Tags: Education, Rajasthan government, Vacancy

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर