• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • REET Exam: चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल कराने की कोशिश, 5 गिरफ्तार

REET Exam: चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल कराने की कोशिश, 5 गिरफ्तार

REET 2021: आरईईटी उत्तर कुंजी की अपेक्षित रिलीज की तारीख 29 सितंबर 2021 है.

REET 2021: आरईईटी उत्तर कुंजी की अपेक्षित रिलीज की तारीख 29 सितंबर 2021 है.

REET Exam: ये लोग चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल कराने की कोशिश कर रहे थे. इस सिलसिले में त्रिलोक, ओमप्रकाश, मदन गोपाल, राम और किरण देवी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. REET Exam: राजस्थान पुलिस ने रविवार को राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) से पूर्व तीन परीक्षार्थियों सहित पांच लोगों को ब्लूटूथ डिवाइस लगी चप्पल के जरिये नकल के मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी परीक्षा में चप्पल में छिपे हुए ब्लूटूथ के जरिये नकल की योजना बना रहे थे.

    बीकानेर की पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने बताया कि ये लोग चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल कराने की कोशिश कर रहे थे. इस सिलसिले में त्रिलोक, ओमप्रकाश, मदन गोपाल, राम और किरण देवी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

    उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से मोबाइल सिम कार्ड, ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य उपकरण भी बरामद किये गये हैं. सभी को परीक्षा शुरू होने से पूर्व गंगाशहर के नया बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया गया. रविवार को राज्यभर में कड़ी सुरक्षा के बीच रीट की परीक्षा हुई. (भाषा के इनपुट के साथ)

    REET 2021 उत्तर कुंजी
    माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (BSER) ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 की परीक्षा 26 सितंबर, 2021 को दो शिफ्ट्स में आयोजित की गई. बीएसईआर, राजस्थान जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर आरईईटी 2021 उत्तर कुंजी जारी करेगा. आरईईटी उत्तर कुंजी की अपेक्षित रिलीज की तारीख 29 सितंबर 2021 है.

    रीट प्रोविजनल आंसर की जारी करने के बाद उम्मीदवार प्रश्न पत्र या उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठा सकेंगे. आपत्तियों पर विचार करने के बाद, अंतिम उत्तर कुंजी जारी होगी, जिसके बाद परिणाम जारी होगा. सभी उम्मीदवार, जो आरईईटी 2021 परीक्षा पास करेंगे, उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया में उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा. दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के दौरान बीएसईआर अधिकारियों द्वारा शैक्षणिक, आरक्षण, ईडब्ल्यूएस आदि जैसे सभी प्रमाणपत्रों का सत्यापन किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें-
    Army Bharti: 10वीं पास के लिए सिग्‍नल रेजिमेंट में निकली भर्तियां, जानें डिटेल
    Sarkari Naukri: यहां निकली है विभिन्न पदों पर नौकरियां, करें आवेदन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज