REET 2021 Exam Date: कब घोषित होगी रीट परीक्षा 2021 की तिथि, जानें डिटेल

REET 2021 Exam Date: जल्द घोषित हो सकती है रीट परीक्षा की तिथि.

REET 2021 Exam Date: जल्द घोषित हो सकती है रीट परीक्षा की तिथि.

REET 2021 Exam Date:  एक से दो दिनों में रीट परीक्षा आयोजन की तिथि घोषित की जा सकती है. बता दें कि कोरोना के कारण इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है और अभी तक परीक्षा तिथि नहीं घोषित की गई है.   

  • Share this:

REET 2021 Exam Date: लाखों अभ्यर्थियों को रीट परीक्षा 2021 की तारीख घोषित होने का इंतजार हैं. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 20 जून 2021 को होना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इसे स्थगित कर दिया  गया था और अभी तक परीक्षा के आयोजन के संबंध में राज्य सरकार की ओर से कोई फैसला नहीं किया गया है. वहीं संभावना जताई जा रही है कि एक या दो दिनों में परीक्षा तिथि का ऐलान किया जा सकता है.

बता दें कि रीट 2021 के उम्‍मीदवार जहां एक तरफ परीक्षा की तारीख घोष‍ित करने की मांग कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पदों की संख्‍या में बढ़ोतरी की मांग भी लगातार उठ रही है.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने दो जून को एक बयान में कहा था कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के आयोजन की तिथि एक से दो  दिन में घोषित की जा सकती है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आज या कल रीट परीक्षा की तिथि का ऐलान किया जा सकता है. बता दें कि पहले इस परीक्षा की तिथि 25 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई थी, जिसे बाद में 20 जून किया गया था. अभी तक यह परीक्षा स्थगित है और परीक्षा तिथि का ऐलान नहीं किया गया है.

इस बार किए गए हैं रिकॉर्ड आवेदन
विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार राजस्थान पात्रता परीक्षा के लिए 16 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदव किया है. राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश के बाद लेवल-1 की परीक्षा के लिए भी अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2021 निर्धारित की गई थी. इस परीक्षा के जरिए राज्य में 31 हजार शिक्षकों के पदों को भरा जाना है.

यह भी  पढ़ें -

12th Board Exam 2021: अब तक देश के 6 राज्यों में 12वीं परीक्षाएं रद्द, जानें अपडेट्स



MPPSC Prelims Exam: सिविल सेवा परीक्षा 2020 की प्रारंभिक की नई तारीख घोषित, 25 जुलाई को होगी

बोर्ड परीक्षाएं रद्द

वहीं राज्य में 10वीं और 12वीं की स्थगित बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जाएगा. वहीं कई राज्यों में भी 12वीं बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज