Home /News /education /

RGPV: ऑफलाइन की जगह अब ऑनलाइन होगा एग्जाम, CM शिवराज के हस्तक्षेप के बाद लिया गया फैसला

RGPV: ऑफलाइन की जगह अब ऑनलाइन होगा एग्जाम, CM शिवराज के हस्तक्षेप के बाद लिया गया फैसला

RGPV: ऑफलाइन की जगह अब ऑनलाइन होगा एग्जाम, CM शिवराज के हस्तक्षेप के बाद लिया गया फैसला

RGPV: ऑफलाइन की जगह अब ऑनलाइन होगा एग्जाम, CM शिवराज के हस्तक्षेप के बाद लिया गया फैसला

RGPV: आरजीपीवी की परीक्षाएं पहले ऑफलाइन मोड पर आयोजित होनी थी. भोपाल में कोरोना के बढ़ते केसेस के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हस्तक्षेप के बाद अब परीक्षाएं ऑनलाइन कराने का फैसला लिया गया है. आरजीपीवी के विद्यार्थियों की मांग थी कि उनकी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तो परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही होनी चाहिए. छात्र छात्राओं का कहना था कि ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षाओं की तैयारी के लिए थोड़ा वक्त दिया जाना चाहिए. ऐसे में परीक्षाएं अब 16 दिसंबर की जगह दिसंबर के आखिरी सप्ताह से आयोजित की जा सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. RGPV: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड पर आयोजित होंगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड पर कराने के निर्देश दिए हैं. आरजीपीवी की परीक्षाएं पहले ऑफलाइन मोड पर आयोजित होनी थी. भोपाल में कोरोना के बढ़ते केसेस के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हस्तक्षेप के बाद अब परीक्षाएं ऑनलाइन कराने का फैसला लिया गया है.

आरजीपीवी के विभिन्न पाठ्यक्रमों की पांचवें और सातवें सेमेस्टर की परीक्षाएं इसी सप्ताह से शुरू होनी थी. आरजीपीवी के विद्यार्थियों की मांग थी कि उनकी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तो परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही होनी चाहिए. छात्र छात्राओं का कहना था कि ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षाओं की तैयारी के लिए थोड़ा वक्त दिया जाना चाहिए. ऐसे में परीक्षाएं अब 16 दिसंबर की जगह दिसंबर के आखिरी सप्ताह से आयोजित की जा सकती हैं.

छात्र-छात्राओं की मांग पर लिया गया फैसला
आरजीपीवी में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं की मांग थी कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराई जाए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए उनकी सुविधा के लिए (आरजीपीवी) राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन करवाने का निर्णय लिया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा की विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करें और सफलता प्राप्त करें सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें –
NCL Recruitment 2021: यहां निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां, 8वीं और 10वीं पास के लिए बेहतरीन मौका
Sarkari vacancy 2021: 8वीं,12वीं और ग्रेजुएशन पास के लिए निकली बंपर नौकरियां, जानें डिटेल और जल्द करें आवेदन

दूसरे विश्वविद्यालयों में भी परीक्षाएं ऑनलाइन मोड पर कराने की तैयारी
मध्यप्रदेश में अब ओमिक्रोन का खतरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है. भोपाल अब कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. मध्य प्रदेश के 20 जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है. यही वजह है कि अब मध्यप्रदेश में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय(RGPV) में ऑनलाइन परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया गया है. दूसरे विश्वविद्यालयों- महाविद्यालयों में भी परीक्षाएं अब ऑनलाइन मोड पर कराने को लेकर मंथन किया जा रहा है.

Tags: Education news, Exam news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर