Sarkari Naukri 2021: यूपी में शिक्षकों की 15 हजार से अधिक पदों पर बंपर भर्तियां, जानें डिटेल

Sarkari Naukri 2021:यूपी में जल्द शुरू होगी शिक्षकों के 15198 पदों पर भर्ती प्रक्रिया.

Sarkari Naukri 2021: उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के 15 हजार से अधिक रिक्त पदों के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगा. इसका फैसला यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की बैठक में लिया गया.

  • Share this:
प्रयागराज. यूपी में अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 15198 पदों के लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की बैठक में यह फैसला  लिया गया. बोर्ड की बैठक में दिसंबर तक चयन प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है.

14 लाख अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा जल्द
15 अगस्त से पहले 14 लाख अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. बोर्ड की बैठक में इस पर सहमति बनी है. बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में प्राथना पत्र देकर चयन प्रक्रिया पूरी करने के लिए 6 माह का का समय मांगा है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने जून 2021 तक भर्ती पूरी करने का दिया था आदेश, लेकिन कोरोना के कारण भर्ती प्रक्रिया में देरी हुई.

अगस्त में शुरू हो सकता है इंटरव्यू
बैठक में साल 2013 प्रधानाचार्य भर्ती का इंटरव्यू अगस्त में आयोजित करने पर विचार किया गया है. प्रधानाचार्य भर्ती 2011 का प्रकरण फिर से कोर्ट में जाने के कारण देरी हो सकती है. कोरोना के कारण स्थगित टीजीटी 2016 सामाजिक विज्ञान भर्ती का साक्षात्कार जुलाई 2021 में टीजीटी 2011 जीव विज्ञान का रिजल्ट निकालने के बाद आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें -
UP School Reopening: क्या एक जुलाई से खुलेंगे स्कूल ? जानिए राज्यों की क्या है तैयारी
UP School Reopening : एक जुलाई से खुलेंगे आठवीं तक के स्कूल पर ऑनलाइन ही चलेंगी कक्षाएं

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.