JPSC Exams 2021: झारखंड लोकसेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा स्थगित, जानें पूरी डिटेल

झारखंड पीसीएस के लिए आवेदन प्रक्रिया आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी को शुरू हुई थी.

झारखंड पीसीएस के लिए आवेदन प्रक्रिया आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी को शुरू हुई थी.

JPSC Exams 2021: झारखंड लोकसेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा के लिए साढ़े पांच लाख स्टूडेंट्स ने आवेदन कर रखे हैं. परीक्षा के लिए राज्य के सभी 24 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाये जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 7:29 PM IST
  • Share this:
रांची. जब देश भर के राज्य अपने यहां होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के अलावा नौकरियों के लिए ली जाने वाली परीक्षाएं रद्द कर रहे हैं वही झारखंड लोकसेवा आयोग (JPSC) इस बात पर अडिग थी. लेकिन अब सीएम के निर्णय के बाद सातवीं से 10वीं सिविल सेवा परीक्षा 2 मई को नहीं ली जाएगी. इस परीक्षा में करीब 5 लाख 50 हजार अभ्यर्थियों को शामिल होना था.

परीक्षा के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गई थी. परीक्षा के लिए राज्य के सभी 24 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाये गए थे. कुछ दिन पूर्व सेंटर पर व्यवस्था को लेकर उपायुक्त छवि रंजन ने बैठक भी की थी. इस परीक्षा के माध्यम से दो सौ से अधिक पदों पर नियुक्ति होनी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करके कहा है कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ निर्णय लिए गए हैं. ज़रूरत पड़ने पर आगे और कदम उठाये जायेंगे. लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा पहुँचायी जा सके इसके लिए भी उचित कदम उठाये जा रहे हैं. सभी लोगों से अपील है कोरोना की इस विकट घड़ी में आप सभी सतर्क रहें, सुरक्षित रहें.

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने वर्ष 2017, 2018, 2019 और 2020 की कुल 252 रिक्तियों के लिए संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन 08 फरवरी को जारी किया था. इनमें से सबसे अधिक 65 रिक्तियां नगर विकास एवं आवास विभाग में और इसके बाद कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग में दूसरी सबसे अधिक 44 रिक्तियां घोषित की गई हैं.

10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी स्थगित
कोरेाना महामारी के कारण सीबीएसई, सीआईएससीई और कई अन्य राज्य बोर्ड्स के साथ झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. कहा गया है कि नई तिथि पर फैसला एक जून को हालात की समीक्षा करने के बाद लिया जाएगा

ये भी पढ़ें-

IIT, IIM की तर्ज पर बनेंगी बहु-विधात्मक एजुकेशन और रिसर्च यूनिवर्सिटी



GIC Admit Card 2021: जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के भर्ती एग्जाम का हॉल टिकट जारी, जानें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज