होम /न्यूज /education /School Admission: दिल्ली की स्कूलों में हो रहे ‘नॉन प्लान’ एडमिशन, जानें किन स्टूडेंट को मिलेगा मौका

School Admission: दिल्ली की स्कूलों में हो रहे ‘नॉन प्लान’ एडमिशन, जानें किन स्टूडेंट को मिलेगा मौका

School Admission:  दिल्ली की सरकारी स्कूलों में ‘नॉन प्लान’ एडमिशन शुरू

School Admission: दिल्ली की सरकारी स्कूलों में ‘नॉन प्लान’ एडमिशन शुरू

School Admission: ‘नॉन प्लान’ एडमिशन किसी कारणवश स्कूल छोड़ने वालों, किसी गैर-मान्यता प्राप्त स्कूल से आने वालों या उन ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. School Admission: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 11वीं कक्षा में ‘नॉन प्लान’ दाखिलों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. एडमिशन कराने के इच्छुक स्टूडेंट दिल्ली शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट 13 सितंबर 2022 है. अंतिम रूप से चयनित होने वाले स्टूडेंट की सूची 16 सितंबर को जारी की जाएगी.

    शिक्षा निदेशालय (डीओई) के एक परिपत्र में कहा गया है, “निर्धारित स्कूलों में एडमिशन के लिए दस्तावेजों का सत्यापन 17 सितंबर से 21 सितंबर के बीच किया जाएगा. रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म विभाग की वेबसाइट के होम पेज पर उपलब्ध हैं.”

    जानें क्या है ‘नॉन प्लान’ एडमिशन
    ‘नॉन प्लान’ एडमिशन किसी कारणवश स्कूल छोड़ने वालों, किसी गैर-मान्यता प्राप्त स्कूल से आने वालों या उन छात्रों के लिए होते हैं, जिनके माता-पिता का कहीं और से दिल्ली ट्रांस्फर कर दिया गया हो. डीओई के अनुसार, ऑनलाइन पंजीकरण 13 सितंबर तक जारी रहेगा और पंजीकृत छात्रों को आवंटित स्कूलों की जानकारी 16 सितंबर को मिलेगी.

    ये भी पढ़ें…
    NTA ने जारी की CUET UG 2022 का आंसर की, यहां से करें डाउनलोड
    10वीं,12वीं हैं पास, तो कोस्ट गार्ड में इन पदों पर मिलेगी नौकरी,29000 है सैलरी

    Tags: Education news, School Admission, School education

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें