Home /News /education /

School News: ओमिक्रोन का बढ़ता खतरा, इन राज्यों में बंद हो सकते हैं स्कूल

School News: ओमिक्रोन का बढ़ता खतरा, इन राज्यों में बंद हो सकते हैं स्कूल

School News: केस बढ़ने के साथ ही स्कूल बंद करने पर विचार किया जा रहा है.

School News: केस बढ़ने के साथ ही स्कूल बंद करने पर विचार किया जा रहा है.

School News: कोरोनावायरस (COVID 19) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते खतरे के साथ ही राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कई राज्य सरकारें स्कूल वापस बंद करने (School Closed News) पर विचार भी कर रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    School News, School Closed News: कोरोनावायरस (COVID 19) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते खतरे के साथ ही राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं और वायरस को फैलने से रोकने की तैयारियों में जुट गई हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में नाईट कर्फ्यू (MP Night Curfew) लगाने का आदेश दिया है. इसके अलावा संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्कूलों को बंद करना (School Closed News) भी जरुरी हो जाता है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कई राज्य सरकारें स्कूल वापस बंद करने (School Closed News) पर विचार भी कर रही हैं.

    गौरतलब है कि लंबे अंतराल के बाद देशभर के स्कूल हाल ही में खोले (School Reopen) गए थे. जहां परिस्थितियां धीरे-धीरे सामान्य होने लगी थी. मगर कोरोना के नए ओमिक्रोन (Omicron) वेरिएंट के बढ़ते खतरे ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों में ओमिक्रोन के केस बढ़ने के साथ ही स्कूल बंद करने (School Closed News) पर विचार किया जा रहा है.

    School Closed News: महाराष्ट्र
    हाल ही में महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि राज्य सरकार हालात पर नजर बनाए हुए हैं और परिस्थितियों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. अगर केसेस बढ़ना जारी रहे तो सरकार स्कूल बंद करने का आदेश भी जारी कर सकती है. बता दें कि अब तक महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 54 केस सामने आ चुके हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में अब तक 57 मरीजों ई पुष्टि हुई है.

    School Closed News: कर्नाटक
    कर्नाटक के एक कॉलेज में एक साथ कई लोगों के ओमिक्रोन से संक्रमित होने की खबर सामने आई थी. जिसके बाद राज्य सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 जनवरी तक किसी भी प्रकार के भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों को स्थगित करने को कहा था. साथ ही सरकार ने आदेश जारी किया था कि छात्रों को तब तक ऑफलाइन क्लासेस की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक उनके माता-पिता पूरी तरह से वैक्सीनेटेड नहीं हो जाते. इसके अलावा 6 दिसंबर को प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा था कि अगर परिस्थितियां बिगड़ती हैं तो सरकार परीक्षाएं और स्कूलों का संचालन बंद कर सकती है.

    ये भी पढ़ें…
    झारखंड SSC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट करें अप्लाई
    पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

    Tags: School closed, School news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर