Home /News /education /

School College Closed: ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा सहित इन राज्यों में स्कूल- कॉलेज बंद

School College Closed: ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा सहित इन राज्यों में स्कूल- कॉलेज बंद

School College Closed: दिल्ली सहित कई राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

School College Closed: दिल्ली सहित कई राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

School College Closed: ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है. वहीं कई राज्यों ने 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कलों को खोलने के फैसले को वापस ले लिया है. जयपुर और तमिलनाडु में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को बंद किया गया है.    

अधिक पढ़ें ...

    School College Closed: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले रोजाना तेजी से बढ़ रहे हैं. इस कारण सभी राज्यों ने फिर से पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है. वहीं हरियाणा, राजस्थान सहित कई राज्यों में फिर से स्कूलों को बंद कर दिया गया है. साथ ही कई राज्यों में स्कूलों को बंद करने पर विचार किया जा रहा है.

    यहां जानिए देश के किन-किन राज्यों में अब तक ओमिक्रॉन खतरे के कारण स्कूल- कॉलेज को बंद किया गया है. वहीं जिन राज्यों में 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खुलने वाले थे. वहां भी खतरे की संभावना को देखने हुए नया आदेश जारी कर स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. फिर से बंद किए गए स्कूल और कॉलेज कब खुलेंगे यह ओमिक्रॉन की मौजूदा स्थिति पर निर्भर करता है.

    Haryana School Closed:
    हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी किया है. जारी आधिकारिक आदेश के अनुसार स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटी, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान (चाहे राज्य में महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत सरकारी या निजी), आंगनबाडी केंद्र और शिशु गृह बंद रहेंगे. हरियाणा के स्कूलों और कॉलेजों में 12 जनवरी 2022 के बाद ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होने की संभावना है.

    Tamil Nadu Schools Closed:
    तमिलनाडु सरकार ने भी कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को 10 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं कक्षा 9वीं से 12वीं और कॉलेज के छात्रों के लिए नया दिशा-निर्देश जारी किया गया है. राज्य में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं सख्त कोरोना प्रोटोकाल के तहत संचालित किए गए जाएंगे.

    Odisha School Closed:
    ओमीक्रान के खतरे को देखते हुए ओडिशा सरकार ने रविवार को कहा कि वह 3 जनवरी से पहली से 5वीं तक से स्कूलों को खोलने के फैसले को वापस ले रही है. विद्यालय और जन शिक्षा मंत्री एस आर दास ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने राज्य के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि स्कूलों में कक्षा 6 से 10वीं तक की पढ़ाई होगी.

    West Bengal School Closed:  
    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पश्चिम बंगाल में सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है. स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारी ही आएंगे.

    Rajasthan School Closed:  
    राज्य के जयपुर में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी केवल जयपुर में ही इन कक्षाओं के स्कूलों को बंद किया गया है.

    Delhi School Closed:  
    राजधानी दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Delhi Coronavirus Omicron Variant) के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने GRAP (ग्रेडेड रिस्पॉन्स ऐक्शन प्लान) को लागू कर दिया है. फिलहाल दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके तहत राजधानी में कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं. GRAP लागू होते ही दिल्ली के सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान और कोचिंग इंस्टीट्यूट बंद कर दिए गए हैं.

    यह भी पढ़ें –
    Student Vaccination Drive: बोर्ड परीक्षा के पहले स्टूडेंट्स को वैक्सीन लगाएगी असम सरकार, जानें क्या है पूरा प्लान
    Padhe Bharat Campaign: 10 अप्रैल तक चलेगा अभियान, 8वीं तक के बच्चे लेंगे हिस्सा

    Tags: Coronavirus school kab khulega, Education news, School closed, School news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर