अपना शहर चुनें

States

हिमाचल प्रदेश में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकार ने लिया फैसला

हिमाचल प्रदेश में 31 दिसंबर तक स्कूल बंद रहेंगे.
हिमाचल प्रदेश में 31 दिसंबर तक स्कूल बंद रहेंगे.

इसके पहले शैक्षणिक संस्थानों को 25 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया था लेकिन अब कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए 31 दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है. राज्य में मार्च 2020 से ही बंद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 1:36 PM IST
  • Share this:
हिमाचल प्रदेश की सरकार ने सोमवार को फैसला किया है कि सभी स्कूलों और कॉलेज को 31 दिसंबर तक बंद रखा जाएगा. इसके साथ ही साथ हाल में कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदा हुई स्थितियों से निपटने के लिए चार जिलों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. कर्फ्यू मंगलवार से 15 दिसंबर तक शिमला, मंडी, कांगड़ा और कुल्लू में 8 पीएम से 6 एएम तक लागू रहेगा. राज्य के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इस बात की जानकारी दी.

इसके पहले शैक्षणिक संस्थानों को 25 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया था लेकिन अब कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए 31 दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है. राज्य में मार्च 2020 से ही स्कूल-कॉलेज बंद हैं.

हाल ही में उत्तराखंड और आंध्र प्रदेश में गाइडलाइन्स को फॉलो करते हुए स्कूलों को खोला गया था लेकिन कई स्टूडेंट्स और टीचर्स के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया. पुणे में 17 से ज्यादा टीचर्स को स्कूल खुलने के पहले ही पॉज़िटिव पाया गया. महाराष्ट्र में स्कूलों को खोलने पर भी पहले दिन 5 फीसदी से कम उपस्थिति दर्ज की गई.



गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय ने पहले ही पूरे देश स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जा चुकी है. सरकार ने इससे पहल स्कूलों को खोलने के लिए एसओपी जारी किया था. पूरे देश में मार्च से ही स्कूल-कॉलेज बंद हैं. राज्य सरकार लगातार स्कूलों को खोलने की कोशिश में लगे हुए हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज