होम /न्यूज /education /

School Colleges Closed: यूपी, बिहार सहित देश के 16 राज्यों में बंद किए गए स्कूल- कॉलेज, जानें डिटेल

School Colleges Closed: यूपी, बिहार सहित देश के 16 राज्यों में बंद किए गए स्कूल- कॉलेज, जानें डिटेल

School Colleges Closed:  कोरोना मामलों के कारण कई राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए है.

School Colleges Closed: कोरोना मामलों के कारण कई राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए है.

School-Colleges Closed: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अब तक कई राज्यों में स्कूलों को बंद किया जा चुका है. यूपी, बिहार, राजस्थान, पंजाब सहित कई राज्यों में में अब तक स्कूलों बंद कर दिए गए है. वहीं कोरोना मामलों के कारण इग्नू ने दिसंबर 2022 टीईई परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है.    

अधिक पढ़ें ...

    School Colleges Closed: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण फिर से स्कूल बंद करने का सिलसिला जारी है. यूपी, बिहार, राजस्थान सहित देश के 16 राज्यों में अब तक स्कूलों को बंद किया जा चुका है.

    वहीं चंडीगढ़ में सभी शैक्षणिक संस्थानों को अलगे आदेश तक बंद कर दिया है. कई राज्यों में ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने के आदेश जारी किया जाएगा.

    UP School Closed: 
    कोरोना के मामले बढ़ने के कारण उत्तर प्रदेश में कक्ष 1 से 10वीं तक के सभी स्कूलों को 16 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षाएं आनलाइन मोड में संचालित की जाएंगी.

    Bihar School College Closed:
    कोरोना मामले को देखते हुए बिहार सरकार ने भी राज्य से सभी स्कूलों को 21 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है. हालांकि ऑनलाइन क्लासेज पहले की तरह संचालित होंगे. सभी तरह की परीक्षाएं भी समय पर आयोजित होंगी. राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने इस बाबत आदेश जारी किया है.

    Haryana School Closed:
    हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी किया है. जारी आधिकारिक आदेश के अनुसार स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटी, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान (चाहे राज्य में महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत सरकारी या निजी), आंगनबाडी केंद्र और शिशु गृह बंद रहेंगे. हरियाणा के स्कूलों और कॉलेजों में 12 जनवरी 2022 के बाद ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होने की संभावना है.

    chhattisgarh school college:
    छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूलों को एक बार फिर से बंद करने का आदेश जारी किया है. हालांकि अभी पूरे राज्य की बजाए उन क्षेत्रों के स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं जहां कोरोना संक्रमण की दर 4 फीसदी से अधिक है.

    Punjab School Closed:
    कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पंजाब सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को विश्वविद्यालय और कोचिंग सेंटर को बंद रखने के आदेशन जारी किए हैं. स्कूलों और कॉलेजों को तत्काल प्रभाव से ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन के लिए भी कहा गया है.

    Tamil Nadu Schools closed:
    तमिलनाडु सरकार ने भी कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को 10 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं कक्षा 9वीं से 12वीं और कॉलेज के छात्रों के लिए नया दिशा-निर्देश जारी किया गया है. राज्य में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं सख्त कोरोना प्रोटोकाल के तहत संचालित किए गए जाएंगे.

    Telangana schools Closed:
    तेलंगाना में भी राज्य के सभी स्कूलों को 8 से 16 जनवरी 2022 तक बंद रखने का फैसला किया गया है.
    Karnataka Schools closed:
    कोरोना को बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है.

    Odisha School Closed:
    ओमीक्रान के खतरे को देखते हुए ओडिशा सरकार ने रविवार को कहा कि वह 3 जनवरी से पहली से 5वीं तक से स्कूलों को खोलने के फैसले को वापस ले रही है. विद्यालय और जन शिक्षा मंत्री एस आर दास ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने राज्य के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि स्कूलों में कक्षा 6 से 10वीं तक की पढ़ाई होगी.

    West Bengal School Closed:  
    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पश्चिम बंगाल में सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है. स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारी ही आएंगे.

    Rajasthan School Closed:
    राज्य के जयपुर में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी केवल जयपुर में ही इन कक्षाओं के स्कूलों को बंद किया गया है.

    Delhi School Closed :
    राजधानी दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Delhi Coronavirus Omicron Variant) के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने GRAP (ग्रेडेड रिस्पॉन्स ऐक्शन प्लान) को लागू कर दिया है. फिलहाल दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके तहत राजधानी में कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई हैं. GRAP लागू होते ही दिल्ली के सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान और कोचिंग इंस्टीट्यूट बंद कर दिए गए हैं.

    Jharkhand Schools Colleges Closed:
    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में ओमिक्रॉन को लेकर बैठक हुई, जिसमें राज्य के स्कूल-कॉलेज सहित सभी शिक्षक संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के अनुसार कुछ अन्य सार्वजनिक स्थानों के साथ 15 जनवरी 2022 तक स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

    Goa Schools Colleges Closed:
    गोवा में भी ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के कारण स्कूलों और कॉलेजो को 26 जनवरी 2022 तक बंद कर दिया गया है. राज्य में सोमवार को कोविड-19 टास्क फोर्स की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. राज्य में 8 से 9 तक के स्कूल बंद कर दिए गए है. 10वीं और 12वीं के छात्र टीकाकरण के लिए स्कूल आएंगे. वहीं कॉलेजों को भी 26 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है.

    Mumbai Schools Colleges Closed:
    मुंबई में बीएमसी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा पहली से 9वीं तक के सभी स्कूलों को 31 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया है.  कक्षा 10वीं औऱ 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खुले रहेंगे. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्द की पूरे राज्य में स्कूलों की बंद किया जा सकता है.

    Chandigarh Schools & Colleges Closed:
    देश में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण चंडीगढ़ के स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है. शैक्षणिक और शिक्षण गतिविधियों को ऑनलाइन मोड में संचालित करने का आदेश दिया गया है.विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज ऑफलाइन मोड में काम करना जारी रख सकते हैं.

    यह भी पढ़ें –
    Delhi Nursery Admission 2022: दिल्ली नर्सरी एडमिशन के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक करें अप्लाई
    Karnataka PGCET 2021 Counselling: डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन डेट रिवाइज्ड, ऑप्शन एंट्री आज से शुरू

    Tags: Corona school guideline, Coronavirus school kab khulega, Education news, School closed

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर